मध्य प्रदेश

विभिन्न तरीकों से मतदाताओं को मतदान के लिए किया जा रहा है प्रेरित

ब्यूरो चीफ : शब्बीर अहमद
बेगमगंज । राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के द्वारा संचालित स्वंय सहायता समूह की महिलाएं ग्राम स्तर पर कार्यरत सीआरपी एवं पदस्थ अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा जिला पंचायत सीईओ अंजू पवन भदोरिया, एसडीएम सौरभ मिश्रा एवं जनपद पंचायत सीईओ आशीष जोशी के मार्गदर्शन में अधिक से अधिक मतदान कराने के उद्देश्य से घर-घर जाकर पीले चावल देकर आमंत्रित किया जा रहा है।
इसके साथ ही पहले अपना वोट कार्ड, आधार कार्ड साथ रखने एवं अपने साथ परिवार और मोहल्ले के सभी लोगों को वोट डालने के लिए ले जाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।
इसी तारतम्भ में गांव-गांव मतदाता जागरूकता रैली निकाल कर सत प्रतिशत मतदान की शपथ ग्रामीणजनों को दिलाई जा रही है।
इसके अतिरिक्त स्वयं सहायता समूह से जुड़ी महिलाओं के द्वारा मेहंदी प्रतियोगिता एवं अन्य महिलाओं के कार्यक्रमों के माध्यम से मतदान के लिए जागरूक किया जा रहा है ।
राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के समन्वयक सुधीर सोनी ने बताया कि अब तक डेढ़ सौ के करीब गांव में मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत विभिन्न प्रकार की गतिविधियों एवं जागरूकता रैली निकालकर प्रत्येक मतदाता को अपने-अपने मत का उपयोग करने के लिए संकल्प दिलाया गया है।
इसके लिए पीले चावल देकर उन्हें निमंत्रण भी दिया जा रहा है । मतदाताओं को जगाने का उद्देश्य यह है कि अधिक से अधिक मतदान हो जाए ।

Related Articles

Back to top button