मध्य प्रदेश

लोकतंत्र के महायज्ञ में वोट रूपी अपनी आहुति अवश्य डाले

7 मई है छुट्टी नहीं मनाना सब काम छोड़कर सबसे पहले मतदान
लोकतंत्र में मतदान महादान
आपका अधिकार है मतदान करना। आप अपने अधिकार का उपयोग आवश्यक रूप से करें,
ज्ञातव्य है कि लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान 7 मई को होना है। लोकसभा चुनाव 5 वर्ष के बाद होते हैं । जिसमें हमें एक सुनहरा अवसर मिलता है कि हम अपनी पसंद और जनता की समस्याओं को दूर करने के लिए सांसद चुनते हैं और यह भी देखते हैं कि बह हमारे देश के विकास में कितना योगदान देता है।
प्रत्येक मतदाता 7 मई को अपने मतदान केन्द्र पर पहुंचकर बिना किसी भय, लोभ, या दबाव के निर्भीक होकर मतदान कर भारतीय लोकतंत्र को सशक्त बनाने में अपनी सक्रिय भागीदारी निभाएं। मतदाता ही समृद्ध भारत की समृद्ध लोकतांत्रिक परम्पराओं के संवाहक हैं, सक्रिय सहभागिता से ही हमारा लोकतंत्र परिष्कृत और समृद्ध बनता है। मतदान से लोकतांत्रिक परम्परा को अधिक से समृद्ध बनाने, संवैधानिक कर्तव्य एक और अवसर मिला है।
जाति, धर्म और राजनीति से ऊपर उठकर हम जिसे अपना प्रतिनिधि चुनते हैं वह कैसा है ? उसकी छवि कैसी है ? साफ सुथरी छवि वाले प्रत्याशी के लिए बेहिचक अपने मतदान का उपयोग करें।
आप और हमें मिलकर देश को भ्रष्टाचार मुक्त करना है। भ्रष्टाचार मुक्त भारत के लिए अपने निजी स्वार्थ को त्यागकर हो सकता है संघर्ष करना पड़े।
मतदान दिवस पर आप अपने परिवार, पड़ोसी, मोहल्ले, गांव, शहर के प्रत्येक मतदाता से अनुरोध करें कि मतदान से बड़ा कोई दान नहीं है अतः आवश्यक रूप से सब काम छोड़कर सबसे पहले मतदान फिर जलपान करे।
दिनेश चौरसिया
संपादक : मृगांचल एक्सप्रेस,
अधिमान्य पत्रकार जनसंपर्क विभाग, मध्यप्रदेश शासन

Related Articles

Back to top button