मध्य प्रदेश

बीए, बी कॉम के साथ बीएससी, बीएससी कंप्यूटर एवं एमए, एम कॉम में भी प्रवेश प्रारंभ

सिलवानी । शासकीय महाविद्यालय सिलवानी में सत्र 24 25 से बीए, बी कॉम के अतिरिक्त छात्र-छात्राएं अब बीएससी, बीएससी कंप्यूटर एवं एम ए में भी प्रवेश ले सकेंगे।
कई वर्षो से शासकीय महाविद्यालय सिलवानी के स्नातकोत्तर कक्षाओं की मांग उठाई जा रही थी, सत्र 2024 25 में महाविद्यालय सिलवानी में बीएससी एवं एम कॉम की कक्षाएं प्रारंभ हो रही है।
प्रवेश के लिए विद्यार्थी अपनी जिज्ञासा लेकर प्रोफेसर से मिलकर प्रवेश संबंधी जानकारी ले रहे हैं। इसके लिए कॉलेज में एक हेल्प डेस्क बनाया गया है। यहां अधिकतर विद्यार्थी प्रोफाइल अपडेशन को लेकर जानकारी मांग रहे हैं। दरअसल महाविद्यालयों में प्रवेश प्रक्रिया 1 मई से शुरू हो चुकी है, 20 मई तक प्रवेश के इच्छुक विद्यार्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। हालांकि अभी तक कितने बच्चों ने ऑनलाइन आवेदन किया है। इसकी जानकारी नहीं मिल सकी है।
इस तरह मिलेगा प्रवेश
स्नातक स्तर पर प्रवेश प्रक्रिया में 1 मई से 20 मई तक ऑनलाइन आवेदन किए जा सकेंगे। ऑनलाइन पंजीयन और दस्तावेजों का सत्यापन 2 मई से 21 मई तक होगा। सत्यापन के आधार पर ही प्रवेश मान्य होगा। 25 मई से सीटों का आवंटन और 3 जून तक प्रवेश शुल्क का भुगतान किया जा सकेगा। शुल्क नहीं देने पर प्रवेश नहीं माना जाएगा। अपग्रेडेशन का विकल्प चुनने की अंतिम तिथि 3 जून है। प्रवेश का दूसरा चरण 27 मई से 13 जून तक रहेगा। सीएलसी चरण 20 जून से शुरू होगा।

Related Articles

Back to top button