मध्य प्रदेश

डिवाइडर के बीच में लगे संकेतक चुरा कर ले जा रहे लोहा चोर

ब्युरो चीफ : शब्बीर अहमद
बेगमगंज । एमपीआरडीसी द्वारा नगर के करीब 3 किलोमीटर के इलाके में फोरलेन मार्ग का निर्माण करवाया गया जिसमें डिवाइडर भी बनवाए गए हैं जो अभी से जगह जगह से टूटने लगे हैं और कमाल तो यह है कि उन डिवाइडरो के बीच में जो संकेतक बोर्ड के एंगिल गाड़े गए हैं। उनको डिवाइडर की बीच की मिट्टी में सीमेंट कंक्रीट से थोप दिया गया है जो थोड़ा सा हिलाने पर गिर रहे हैं और इसका फायदा उठा रहे हैं लोहा चोर जो रात के अंधेरे में उन्हें ले जाकर बेच रहे हैं।
एक तो संकेतक पर लगाए गए बोर्ड भी खुलकर गिर चुके हैं वही वर्तमान में डिवाइडर के बीच में दो संकेतक उखड़े डाले हैं और कुछ लोहा चोर उठा ले गए जिनके संरक्षण की तरफ एमपीआरडीसी विभाग का ध्यान नहीं है।
जिस उद्देश को लेकर संकेतक लगाए गए थे वह पूरा नहीं हो रहा है घटिया स्तर के लगाए गए संकेतक बोर्ड खुल कर गिर गए हैं या फिर जरा से हिलाने पर उखड़ कर जमीन में डले हुए हैं यदि समय रहते विभाग द्वारा ध्यान नहीं दिया गया तो डिवाइडर के बीच में लगाए गए सभी संकेतक नदारद हो जाएंगे। और जगह-जगह से क्षतिग्रस्त हो रहे डिवाइडर के स्थान पर से लोग रास्ता बना लेंगे।
इस संबंध में एमपीआरडीसी के डिविजनल मैनेजर इंचार्ज डीके स्वर्णकार का कहना है कि मीडिया ने ध्यानाकर्षण कराया है तत्काल दिखवाकर सुधार कराया जाएगा।

Related Articles

Back to top button