मध्य प्रदेश

ठेकेदार पर मेहरबान अधिकारी, आखिर क्यों नहीं हो पा रही कार्यवाही

रिपोर्टर : आशीष रजक उदयपुरा।
उदयपुरा । पिछले 15 माह पूर्व नगर उदयपुरा में पाइप लाइन को बिछाने हेतु खोदी गई नगर उदयपुरा की सड़कें खस्ताहाल हो गईं, कहीं सड़क पर गड्ढे नजर आ रहे हैं, लेकिन कहीं सड़क पर गड्ढे इतने अधिक हो गए हैं कि गिट्टी की समतल सड़क को गड्ढों के बीच खोजना पड़ रहा है। कही-कहीं गड्ढे इतने अधिक हो गए हैं कि सड़क ने तालाब का रूप ले लिया है। और कहीं कहीं तो सड़कों ने नहर का रूप ले लिया। विकास की चुगली करती कई सड़कें तो लंबे अर्से से खराब हैं परंतु सुधार की ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। नगर के रहवासी शासन से लेकर प्रशासन तक से फरियाद कर चुके है। परंतु सड़क नहीं बनीं तो नहीं बनी। इन खस्ताहाल सड़कों से गुजरने को विवश हैं नगर के लोग। कई बार इन सड़कों से गुजरते समय दो पहिया वाहन चालक गिरकर चोट खा चुके हैं। अनेक वाहन दुर्घटना के शिकार हो चुके हैं।

आखिर इन सड़कों की सुध कब लेगा प्रशासन …।
इस पूरे मामले पर नगर पंचायत उदयपुरा सीएमओ राजेंद्र शर्मा का कहना है कि संबंधित ठेकेदार को दो से तीन बार नोटिस दे दिए गए हैं।
परंतु सवाल यह उठता है कि जब संबंधित ठेकेदार इस कार्य को नहीं कर पा रहा तो आखिर क्यों उसका ठेका निरस्त नहीं किया जा रहा? अब आगे देखते हैं कि आखिर रोड निर्माण का कार्य कब से चालू होता है।

Related Articles

Back to top button