मध्य प्रदेश

प्रभारी के भरोसे जनपद की बागडोर, जनपद पंचायत में एक महीने से नहीं है स्थायी सीईओ

प्रभारी के रूप में कामकाज देख रहे बेगमगंज सीईओ
सिलवानी । ग्रामीण क्षेत्रों में विकास योजनाओं के क्रिन्यावयन को लेकर प्रदेश सरकार लगातार फोकस कर रही हैं। ताकि गांवों का भी शहरों की तर्ज पर व्यवस्थित रुप से विकास हो सके। लेकिन आदिवासी बाहुल्य विकासखण्ड सिलवानी में स्थाई अधिकारी के ना होने से ग्रामीण विकास की योजनाएं दम तोड़ती देखी जा रही।
बताया जा रहा है कि करीब एक माह से जनपद पंचायत सिलवानी में मुख्य कार्यपालन अधिकारी का पद रिक्त है। पूर्व में पदस्थ सीईओ रश्मि चौहान का तबादला छिंदवाड़ा जिले में हो गया। इसके बाद बेगमगंज जनपद के सीईओ को अतिरिक्त प्रभार दिया गया। अतिरिक्त प्रभार होने के कारण वह सप्ताह में एक बार ही आ पाते हैं। बाकी समय वह मूल पद स्थापना बेगमगंज का ही कार्य देखते हैं। ऐसे में सिलवानी जनपद पंचायत के कामकाज प्रभावित हो रहे। ग्राम पंचायतो में विकास योजनाओं को मंजूरी नहीं मिल पा रही। ऐसे में निर्माण संबंधी कार्यों की निगरानी भी नहीं हो पाती। इसलिए जनपद सीईओ का स्थायी रुप से पदस्थ होना बेहद जरुरी है।
इस संबन्ध में रवीश श्रीवास्तव, एसडीएम का कहना है कि फिलहाल जनपद पंचायत सीईओ का प्रभार बेगमगंज सीईओ को सौंपा गया है। स्थायी रुप से सीईओ की पदस्थापना शासन स्तर से ही की जाती है। संभावना जताई जा रही है कि जल्द ही यहाँ सीईओ की पदस्थापना होगी।

Related Articles

Back to top button