मध्य प्रदेश

सावित्री वेयर हाउस मालिक की लापरवाही से बारिश में भीगा लाखों करोड़ों का गेहूं

उपार्जन में लापरवाही, सांसद रमाकांत भार्गव के साले राजेश मिश्रा की मनमानी का खामियाजा रायसेन सोसाइटी के प्रबंधक सहित कर्मचारियों को गेंहू भीगने से 3 लाख रुपये का उठाना पड़ा घाटा
रिपोर्टर : शिवलाल यादव
रायसेन । वेयरहाउस फुल भरने की होड़ में सावित्री वेयरहाउस रायसेन बायपास के मालिक जो कि सांसद रमाकांत भार्गव के रिश्ते में साले राजेश मिश्रा की मनमानी लापरवाही उदासीनता की वजह से रायसेन सोसाइटी प्रबंधक कर्मचारियों सहित किसानों को लाखों करोड़ों रुपये का नुकसान उठाना पड़ा है।क्योंकि विदिशा सीट के बीजेपी सांसद व मुख्यमंत्री के करीबी रमाकांत भार्गव के रिश्ते का साला राजेश मिश्रा के रायसेन बायपास स्थित सावित्री वेयरहाउस को गेंहू चने से फुल भरने की लालच में समर्थन मूल्य के गेंहू सहित कलेक्टर नॉन के महाप्रबंधक को फोन करके दबाव बनाया गया। ऐसे में जिम्मेदार विभाग के अधिकारियों के फोन से रायसेन बायपास के सावित्री वेयरहाउस को फुल भरने की ताबड़तोड़ कवायद शुरू हो गई।बस फिर क्या था। वेयरहाउस को भरने की कवायद बड़े पैमाने पर शुरू हो गई। खुले आसमान तले किसानों का टनों गेंहू सहित रायसेन सोसाइटी प्रबंधक सीके पारे द्वारा वाहनों में लोड कर सावित्री वेयरहाउस के बाहर गेंहूं की बोरियां भिजवा दी। इसके बाद लगातार 3-4 रोज भारी बारिश जब हुई तो गेंहूँ की लाखों बोरियां भीग गईं। जिससे अन्नदाताओं सहित रायसेन सोसाइटी को लाखों करोड़ों रुपये का नुकसान उठाना पड़ा है।
बारिश से लाखों रुपए का गेहूं भीग गया ….
रायसेन जिले में पिछले दिनों बेमौसम हुई बारिश से उपार्जन केंद्र के लाखों रुपय के गेहूं भीगने के मामले में बड़ी कार्रवाई की गई।
हम आपको यह बता दें 28 अप्रैल 2023 से 30 अप्रैल 2023 तक असामयिक बारिश से संबद्ध समर्थन मूल्य केन्द्रों पर गेहूं चने भीगने से उक्त भीगे हुए गेहूं को सुखाकर वेयर हाउस में जमा कर दिया गया है। विभाग के जिम्मेदार अधिकारी यह सब तमाशा देखते रहे। प्रभारी शाखा प्रबंधक शाखा मुख्य पिपरिया प्रमोद पुरोहित को सहकारी बैंक मुख्यालय द्वारा निर्देश दिए गए थे। 2 मई को कलेक्टर अरविंद दुबे के निर्देशानुसार भीगे हुए गेहूं को सुखाकर वेयर हाउस में जमा कराने संबंधी कार्यों की समीक्षा के लिए जिला स्तरीय दल बरेली सिलवानी उदयपुरा भेजा गया। दल के द्वारा समर्थन मूल्य केन्द्र रायसेन एवं अन्य संस्थाओं के भीगे हुए गेहूं को सुखाकर वेयर हाउस में जमा कराने संबंधी कार्रवाई में घोर लापरवाही पाई गई। जिस पर कलेक्टर दुबे द्वारा दिए गए निर्देंश के परिपेक्ष्य में सीईओ जिला सहकारी बैंक रायसेन आकाश दीप चौहान द्वारा समीक्षा की गई।

Related Articles

Back to top button