मध्य प्रदेशराजनीति

समाज के अंतिम पायदान पर‌ खड़ा व्यक्ति भी आज सरकार की योजनाओं से लाभान्वित है : राजकुमार पटेल

आगामी कार्यक्रमों को लेकर नगर एवं ग्रामीण मंडल की बैठक संपन्न
ब्यूरो चीफ : शब्बीर अहमद
एजभारतीय जनता पार्टी नगर एवं ग्रामीण की महत्वपूर्ण बैठक दशहरा मैदान स्थित भाजपा कार्यालय पर संपन्न हुई।
बैठक में सर्वप्रथम नगर मंडल अध्यक्ष कमल सिंह साहू ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की केंद्र सरकार के सफलतम 9 वर्ष पूर्ण होने पर पार्टी द्वारा 30 मई से 30 जून तक मंडल में विशेष जनसंपर्क अभियान चलाया जाएगा और साथ ही 25 एवं 26 मई को शक्ति केंद्रों की बैठक, 28 मई को मन की बात प्रत्येक बूथ पर सुनना, 31 मई से 10 जून तक लाडली बहना के प्रमाण पत्र बांटना है, 29 मई सोशल मीडिया पत्रकारों से संवाद करना प्रचार-प्रसार की रणनीति बनाना, 30 एवं 31 मई को प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग बैठक, 21 जून को योग दिवस प्रत्येक मंडल पर मनाना, 23 जून को श्यामा प्रसाद मुखर्जी का बलिदान दिवस के रूप में मनाना, 25 जून को मन की बात सुनना एवं मंडल स्तर पर रिपोर्टिंग के लिए एक सदस्य नियुक्त करना, 20 से 30 जून तक घर-घर जनसंपर्क कर केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं को बताना।
बैठक को विस्तारक राजकुमार पटेल ने संबोधित करते हुए कहा कि आज हमारे सरकारों की सैकड़ों जन कल्याणकारी योजनाएं हैं जिनसे हर व्यक्ति कहीं न कहीं लाभान्वित है। समाज के अंतिम पायदान पर‌ खड़ा व्यक्ति भी आज सरकार की योजनाओं से लाभान्वित है। यही उपलब्धि ही हमारी अंत्योदय की अवधारणा को साकार कर रही है। ये हमारे‌ संगठन के सिद्धांतों और कार्यकुशलता का ही परिणाम है कि वैश्विक स्तर पर‌ हमारे प्रधानमंत्री का अभिवादन चरण वंदन से‌ हो रहा है । हमारी यह उपलब्धि आज हमारे पुनः विश्वगुरु बनने का मार्ग प्रशस्त कर रही है। हम‌ कार्यकर्ताओं का ये सौभाग्य है कि हमे अपने कार्यों की चिंता नही करनी पड़ती संगठन स्तर‌ से हमारे समस्त कार्यक्रम पूर्व निर्धारित रहते हैं। आज हम‌ सब चुनावी युद्ध के मुहाने पर खड़े हैं और अब हमे अपने मिशन की ओर चलना नहीं बल्कि दौड़ना है और हमारी यह दौड़ उद्देश्य की पूर्णता तक जारी रखनी है।
इस दौरान भाजपा के वरिष्ठ नेता राकेश भार्गव ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि कार्यकर्ताओं के कारण ही भाजपा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है। हम सब कार्यकर्ताओं का कार्य व्यवहार ही हमारे संगठन एवं जनप्रतिनिधियों के कार्य-व्यवहार को प्रदर्शित करता है। आज हमारे प्रयासों की बदौलत ही हमारी अंत्योदय की अवधारणा पूर्ण होती दिख रही है।
बैठक में नगर पालिका अध्यक्ष संदीप लोधी, ग्रामीण मंडल अध्यक्ष जगदीश लोधी, सुरेश ताम्रकार, जितेंद्र सिंह तोमर, सुदर्शन घोसी, शोभाराम नगरिया, जिला मीडिया प्रभारी हरि साहू, अजय सिंह जाट, महेश साहू, गुलाब रजक, प्रवीण जैन, लोकराज ठाकुर, रवि अहिरवार, ओमप्रकाश राठौर; सत्यजीत दुबे, शहादत अली, सबीर अली, बृजेश लोधी, अमर सिंह शाक्य, हरि नारायण लोधी, आदर्श शर्मा, राजीव दुबे, ज्योति श्रीवास्तव, राजकुमारी शाक्या, जानकी कुशवाहा, शुभम दुबे, राजकुमार साहू, आकाश कुशवाहा, गोलू कुडरिया, मुकेश पाटकर, अंकुर श्रीवास्तव, नंदराम प्रजापति, सोमत कुशवाहा, सीमा गौर, रामश्री अहिरवार, मुन्नी ठाकुर, नेहा बाई अहिरवार सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता गण मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button