मध्य प्रदेशराजनीति

पाटन विधायक और जिला पंचायत सदस्य के बीच, चल रही तनातनी की चर्चाएं जोरों पर

भाजपा ग्रामीण कार्यसमिति की बैठक से विधायक अजय विश्नोई के समर्थकों ने बनाई दूरी
रिपोर्टर : राजेन्द्र सिंह
पाटन। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए महज कुछ माह ही शेष बचे है, ऐसे में जिले की पाटन मझौली विधानसभा सीट पर दो नेताओं के बीच बढ़ रहे मतभेद से क्षेत्र के राजनैतिक समीकरण हर दिन बदल रहे हैं। सत्तारूढ़ भाजपा विधायक अजय विश्नोई के प्रमुख प्रतिद्वंदी भाजपा के जिला पंचायत सदस्य ठाकुर मनोहर सिंह लगातार क्षेत्र में सक्रिय है और जनता के बीच पहुंचकर समूचे विधान सभा क्षेत्र में चल रहे निर्माण कार्य में भ्रष्टाचार की पोल खोल रहे है। कैसे विधायक के चहेते ठेकेदार नहर निर्माण कार्य,सड़क निर्माण कार्य, बिल्डिंग निर्माण कार्य, विधायक निधि की राशि का बंदरवाट, रेत, मुरूम के अवैध उत्खनन के आरोप इनके चहेतो पर लग रहे है। वही जिला पंचायत सदस्य की शिकायत पर निर्माणाधीन सड़कों की जांच से विधायक के प्रिय ठेकेदारों में हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई है। भाजपा जिला पंचायत सदस्य ठाकुर मनोहर सिंह और स्थानीय विधायक अजय विश्नोई के बीच लगातार बढ़ रहे मतभेद विधान सभा क्षेत्र में चर्चा का विषय बने हुए हैं।
अजय विश्नोई के फरमान से भाजपा ग्रामीण की जिला कार्यसमिति बैठक से नदारद रहे समर्थक.!
21 मई 2023 को भाजपा जबलपुर ग्रामीण की विस्तारित जिला कार्यसमिति की बैठक संभागीय कार्यालय रानीताल में भाजपा ग्रामीण जिलाध्यक्ष सुभाष रानु तिवारी की उपस्थिति में आयोजित थी जिसमें ग्रामीण विधान सभा के विधायक गण, जिला सदस्य, निकाय अध्यक्ष, संगठन के पदाधिकारी आमंत्रित थे। वार्ड न 10 के जिला सदस्य ठाकुर मनोहर सिंह का विरोध करने एवं भाजपा संगठन पर अपना दबाव बनाने के उद्देश्य से जिले की इस महत्वपूर्ण बैठक में विधायक अजय विश्नोई स्वयं अनुपस्थित रहे और संगठन के लोगों को भी कार्यसमिति की बैठक में जाने से रोका जिसकी वजह से मण्डल के पदाधिकारी एवं अन्य समर्थक बैठक में उपस्थित नहीं हुए ।
विधायक एवं जिला सदस्य के बीच में सोशल वार…
इन दिनों पाटन मझौली विधान सभा क्षेत्र के स्थानीय भाजपा नेताओं से अजय विश्नोई के समर्थक नेताओं ने दूरी बना रखी है। टिकट वितरण में रिपोर्ट कार्ड साबित होने वाली विकास की गंगा को स्थानीय प्रतिद्वंदी भाजपाइयों द्वारा फीका करने का पूरा प्रयास किया जा रहा है। क्योंकि अब यह बात जगजाहिर हो चुकी है कि भाजपा के स्थानीय नेता विधायकी पर नजर गड़ाए बैठे है उनकी टिकट लेने पर नहीं बल्कि मौजूदा विधायक की टिकिट कटवाने की महत्वाकांक्षा बढ़ गई है। इसलिए स्थानीय भाजपा नेता अपनी एक अलग लाइन तैयार कर रहे हैं। इससे वर्तमान भाजपा विधायक अजय विश्नोई बेहद खफा नजर आ रहे है। यही कारण है कि दोनों नेताओं के बीच फिलहाल बिल्कुल नहीं पट रही है।
जब इस संबंध में भाजपा ग्रामीण अध्यक्ष सुभाष रानू तिवारी से बात की तो उनका कहना था कि विधायक अजय विश्नोई शहर से बाहर थे वही कुछ मंडल अध्यक्षों के परिवारों, रिश्तेदारी में गमी एवं कुछ के परिवारों में विवाह काज प्रमुख वजह रही इसलिए वे सभी बैठक में उपस्थित नहीं हुए, जब विधायक एवं जिला सदस्य के बीच में चल रही तनातनी की बात की तो उनका कहना था कि राजनीति में किसी से स्थाई दुश्मनी नहीं होती अभी चुनाव में 5 माह शेष है कब दुश्मनी भुला कर एक हो जाय, इसलिए ये सब क्षणिक बाते है।

Related Articles

Back to top button