मध्य प्रदेश

पंडित प्रदीप मिश्रा बोले- हिंदू राष्ट्र चाहिए: गीत के माध्यम से बोले- संविधान को बदलो… हमको हिंदुस्तान को हिंदू राष्ट्र बनाना है

रिपोर्टर : शिवलाल यादव
रायसेन। कुबरेश्वर धाम सीहोर के अंतरराष्ट्रीय शिवपुराण कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा ने देश को हिंदू राष्ट्र बनाने की मांग की है। उन्होंने ये बात शुक्रवार को नर्मदापुरम के सेमरी हरचंद में मां रेवा शिवपुराण कथा सुनाने के दौरान गीत के माध्यम से की। उनका कहना है कि वे भारतीय संविधान को बदल कर हिंदू राष्ट्र बनाएंगे। वे इस बात के लिए लोगों को जागरूक करेंगे।
गीत के जरिए की मांग….
नर्मदापुरम के कस्बा सेमरी हरचंद में 3 मई से 9 मई तक शिवमहापुराण कथा का आयोजन किया जा रहा है। यहां पंडित प्रदीप मिश्रा लोगों को भगवान शिव की महिमा के बारे में बता रहे हैं। शुक्रवार को उन्होंने गीत के माध्यम से लोगों को जागरूक किया और सरकार से भी इंडिया हिंदुस्तान को हिंदू राष्ट्र बनाने की वकालत की है। पंडित मिश्रा ने कथा के दौरान जो गीत गाया, उसके बोल कुछ यूं हैं…
सोने की चिड़िया को अब सोने का शेर बनाना है। सोने की चिड़िया को अब सोने का शेर बनाना है।।
अब संविधान को बदलो… हमको हिंदू राष्ट्र बनाना है।
भारतीय संविधान को बदलो… अब हमको हिंदू राष्ट्र बनाना है।।
ओ जय हो हिंदुस्तान… मेरे प्यारे हिंदुस्तान।
जय हो हिंदुस्तान… मेरे प्यारे हिंदुस्तान।।
3 से 9 मई तक चलने वाली शिवमहापुराण कथा के दौरान रविवार को महाआरती का आयोजन होगा। कथा के दौरान हजारों भक्त पंडित मिश्रा से भगवान शंकर की महिमा सुनने के लिए आ रहे हैं।
इधर दलित संगठन ने दी पुतला दहने की चेतावनी…
पंडित मिश्रा के संविधान बदलने वाला वीडियो सामने आने के बाद दलित संगठन में आक्रोश है। दलित समाज के नेता डॉ. मिथुन नारावाले ने कहा है कि पं. मिश्रा के बयान की हम निंदा करते हैं। 14 मई को आष्टा में दलित समाज एकजुट होकर न उनका बहिष्कार कर पुतला दहन करेगा। साथ ही जिला प्रशासन से उनकी गिरफ्तारी की मांग करेगा। वहीं, संजय अंबेडकर ने कहा है कि पंडित मिश्रा ने भारतीय संविधान का अपमान किया है। उन्होंने भारतीय संविधान को बदलने की बात कही है। यह देशद्रोह का मामला है। पंडित मिश्रा ने 24 घंटे में माफी नहीं मांगी तो उनका पुतला दहन किया जाएगा।
भड़काऊ पोस्ट के खिलाफ थाने पहुंचे लोग….
पंडित प्रदीप मिश्रा के खिलाफ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर की जा रही अपमानजनक टिप्पणियों और लाशों के ढेर लगाने की धमकी को लेकर सीहोर में बड़ी संख्या में लोग कोतवाली परिसर पहुंचे। जहां उन्होंने इस तरह की बातें करने वाले संगठन के खिलाफ तत्काल सख्त कार्रवाई करने की मांग की। क्षेत्रवासियों का कहना है कि पूरे भारत देश में हमारे शहर का नाम पंडित मिश्रा की वजह से जाना जाता है और करोड़ों लोगों की आस्था का केन्द्र हमारे गुरुदेव है। ऐसे में उनके खिलाफ इस तरह से सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाए।
पहले भी बटोर चुके हैं सुर्खियां
अपने बयानों के चलते पंडित मिश्रा कई बार सुर्खियों में रह चुके हैं। वह पहले भी कई बार सरकार और जिला प्रशासन पर तंज कस चुके हैं। उन्होंने रायसेन किले के ताले में बंद भगवान शंकर को मुक्त करने की आवाज भी उठाई थी। उन्होंने मीडिया को दिए इंटरव्यू में कहा था कि मामाजी आएंगे और ताला जरूर खुलवाएंगे।

Related Articles

Back to top button