कृषिमध्य प्रदेश

किसान मजदूर महासंघ की बैठक आयोजित, किसानों के मुद्दे को लेकर शासन को देंगे ज्ञापन

ब्यूरो चीफ : शब्बीर अहमद
बेगमगंज । किसान मजदूर महासंघ की बैठक भोपाल रोड पर प्रकाश पटेल के निवास पर लक्ष्मण सिंह पटेल की अध्यक्षता में आयोजित की गई।
बैठक में जिला अध्यक्ष रंजीत सिंह एवं प्रांतीय अध्यक्ष मनमोहन सिंह की उपस्थिति में किसानों की समस्याओं को लेकर चर्चा की और कई प्रस्ताव पारित किए गए।
बैठक में जिला अध्यक्ष रंजीत सिंह ने उपस्थित लोगों को बताया कि आज किसान मजदूर महासंघ का स्थापना दिवस है और राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवकुमार कक्का का जन्म दिन है। इस अवसर पर क्षेत्रीय किसानों की समस्याओं को लेकर और मढिया बांध में डूब क्षेत्र में आने बाले किसानों की भूमी का शासन द्वारा सही मुआवजा नहीं दिया जा रहा है जिसको लेकर शासन से मुआवजा बढ़ाने और पशु बीमा, फसल बीमा, ओलावृष्टि से नष्ट हुई फसलों का मुआवजा दिलाने व सरकार के द्वारा किसानों को 10 घंटे बिजली उपलब्ध कराने का वायदा करने के बाद भी किसानों को बिजली नहीं मिल रहीं हैं एवं क्षेत्रीय किसानों की अन्य मांगों को लेकर प्रस्ताव रखे गए। उक्त मांगों को लेकर किसान महासंघ के द्वारा आगामी समय में ज्ञापन के माध्यम से शासन को अवगत कराया जाकर मांगों को पूरा करने की मांग की जाएगी।
साथ ही बैठक में सभी की सहमति से ब्लॉक कार्यकारिणी गठित की गई। जिसमें ब्लॉक अध्यक्ष रामबाबू गौर, उपाध्यक्ष राहुल गौर ,संगठन मंत्री दीपेश पटेल, दीपसिंह गुर्जर राहतगढ़ को संयोजक को बनाया गया।
बैठक में प्रांतीय अध्यक्ष मनमोहन सिंह, संगठन मंत्री रघुराज सिंह, कृष्ण कुमार, भरत पटेल सिलवानी, ब्लॉक अध्यक्ष उदयपुरा महेंद्र लोधी, सिलवानी ब्लॉक अध्यक्ष महेन्द्र सिंह, हरिकिशन सिंह, कृष्ण कुमार, मनोज रघुवंशी, शिवकांत पटेल, सक्षम पटेल, राजमणि पटेल, सतीश गौर, हेमराज गौर, शुभम दीक्षीत, राजेंद्र सिंह, हमीर सिंह गुर्जर, रणवीर लोधी, हरिकृष्ण, कृष पटेल, एड. रोहतास पटेल, रोहित पटेल, आयुष्मान पठ्या सहित दर्जनों किसान मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button