मध्य प्रदेश

मार्ग अवरुद्ध करने वालों के विरुद्ध दिया ज्ञापन

ब्यूरो चीफ : शब्बीर अहमद,
बेगमगंज । नगर के मुख्य मार्गो सहित अब कालोनियों के मार्गों के अतिक्रमण के खिलाफ भी कॉलोनी निवासियों द्वारा आंदोलन शुरू कर दिया गया है । इसी संदर्भ में दीनदयाल कॉलोनी निवासियों द्वारा एसडीएम के नाम का एक ज्ञापन नायब तहसीलदार दिलीप द्विवेदी को सौंपकर मांग की है कि दीनदयाल कॉलोनी के मुख्य मार्ग पर स्थित 23 मकानों का कमर्शियल उपयोग होने लगा है । उक्त मकान मालिकों द्वारा अपने रहवासी स्थानों को दुकानों में परिवर्तित करके किराए से दुकानें दे दी गई है । जिसके कारण सुबह से ही संबंधित दुकानों के सामने दर्जनों वाहनों की लाइन लग जाती है और कॉलोनीवासियों को आवागमन में बहुत ज्यादा परेशानी हो रही है । उनके वाहन नहीं निकल पा रहे हैं। आए दिन विवाद की स्थिति निर्मित हो रही है ।
हाल ही में महेंद्र जैन वीरपुर वाले के द्वारा जो मकान बनवाया गया है उसमें डीडी कॉलोनी मुख्य मार्ग की ओर सड़क पर भी अतिक्रमण करके पानी की टंकी का निर्माण कर दिया गया है जिससे सड़क की ओर से आने वाले वाहन है नजर नहीं आते जिसके कारण अभी-अभी दो घटनाएं घटित हो चुकी हैं। जिसमें 2 लोग अपनी जान भी गंवा चुके हैं । फिर भी आज तक प्रशासन की नींद नहीं टूट रही है ।
ज्ञापन देने वाले कॉलोनीवासियों द्वारा मांगी गई है कि दीनदयाल कॉलोनी मार्ग पर किए गए अतिक्रमण सहित मकान मालिकों द्वारा रहवासी मकानों के कमर्शियल उपयोग को रोकने के लिए दुकानों को खाली कराकर मकान मालिक एवं दुकानदारों पर दंडात्मक कार्रवाई करते हुए प्रकरण दर्जकर किए जाएं ताकि भविष्य में यह लोग फिर से सड़क को अवरुद्ध ना कर सके और रहवासी स्थान को कमर्शियल उपयोग में ना कर सके।
साथ ही आक्रोशित कॉलोनी वासियों ने चेतावनी दी है कि भविष्य में उपरोक्त मकान मालिकों एवं दुकानदारों के साथ यदि कोई अप्रिय घटना होती है तो इसकी संपूर्ण जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी ।

Related Articles

Back to top button