मध्य प्रदेश

गुरु की कृपा हो जाए तो छात्रों का जीवन संस्कारों की खुशबू से महक उठता है : सुरेंद्र सोलंकी

रायसेन । सेवा भारती द्वारा संस्कार केन्द्र के मेधावी छात्र-छात्राओं का सम्मान समारोह कार्यक्रम प्रेसीडेंसी महाविद्यालय में आयोजित किया गया।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सुरेन्द्र सोलंकी प्रांतीय संगठन मंत्री, सेवा भारती ने कहा कि संसार में सुख पाने का दो ही मार्ग हैं धर्म और शिक्षा। धर्म से आध्यात्मिक शांति मिलती है और शिक्षा से अर्थ। शिक्षा का मतलब केवल किताबी ज्ञान अर्जित करना ही नहीं है बल्कि देश और समाज को सशक्त करते हुए विकास में योगदान देना भी है।
यदि गुरु की कृपा हो जाए तो छात्रों का जीवन संस्कारों की खुशबू से महक उठता है।
संघर्ष जितना कठिन होगा, सफलता उतनी ही शानदार होगी, इसलिए जीवन में कभी भी संघर्ष से मुंह नहीं मोड़ना चाहिए। बल्कि डटकर सामना करना चाहिए। भले ही कितने ही ऊंचे पद पर पहुंच जाओ परंतु अपने संस्कारों को कभी मत छोड़ो। गर्व का विषय है सेवा भारती ने छात्रों के जीवन में संस्कारों का बीजारोपण किया है।
कार्यक्रम के प्रारंभ में मुख्य अतिथि सुरेंद्र सोलंकी, डॉ किरण शेजवार प्रांतीय उपाध्यक्ष, राजेश भार्गव विभाग संयोजक, डॉ देवेंद्र धाकड़, डॉ विवेक चौकसे, डॉ एसी अग्रवाल, डॉ एके शर्मा, गोविंद सोनी, संजय गोहिल ने मां सरस्वती की पूजा अर्चना कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों प्रस्तुती दी।
सेवा भारती द्वारा 70 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले
शोषित, पीड़ित व वंचित बस्तियों के मेधावी छात्र छात्राओं का सम्मान किया गया। जिसमें नगर में संचालित सेवा केंद्रों, ग्रामीण सेवा केंद्रों के बच्चों ने भाग लिया।मंच संचालन शाम्भवी चतुर्वेदी, आभार हरीश मिश्र
ने व्यक्त किया।
कार्यक्रम में रामकुमार साहू, बदामी पटेल, मनोज यादव, नारायण सिंह कुशवाह, संतोष साहू, कंछेदी चक्रवर्ती, राहुल परमार, मोहन चक्रवर्ती, कैलाश ठाकुर उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button