मध्य प्रदेश

पुलिस के वाहन चेकिंग अभियान से मची खलबली, नियम विरुध्द वाहन चलाने वाले इधर-उधर से भागे

ब्यूरो चीफ : शब्बीर अहमद
बेगमगंज । रायसेन जिले की बेगमगंज में यातायात नियमों का पालन कराने, हेलमेट लगाकर वाहन चलाने सीट बेल्ट का उपयोग करने, वाहनों का बीमा फिटनेस और ड्राइविंग लाइसेंस आदि की जांच के लिए पुलिस द्वारा वाहन चेकिंग अभियान शुरू किया तो वाहन चालकों में खलबली मच गई और वह चेकिंग अभियान को देखकर दूर से ही वापस होते हुए नजर आए या फिर थाने के आसपास गंभीरिया रोड, जेल रोड फरसी रोड से भागते दिखाई दिए।
चेकिंग अभियान के दौरान एक कार को रोकने पर सीट बेल्ट नहीं लगा हुआ था लेकिन कार में बैठी हुई महिला को उल्टियां होता देख पुलिस ने मानवता का परिचय देते हुए बिना चालान के ही उसे अस्पताल जाने के लिए रवाना कर दिया।
‌ चेकिंग के दौरान पुलिस ने लोगों से यातायात नियमों का पालन करने का आवाहन भी किया। नियमों का पालन नहीं करने हेलमेट या सीट बेल्ट नहीं लगाने से होने वाले नुकसान के बारे में भी जानकारी दी वहीं तेज गति से सरपट भाग रहे वाहन चालकों को भी गति पर कंट्रोल रखकर वाहन चलाने की हिदायत देते हुए कहा गया कि आपके पीछे आपका परिवार आपका इंतजार करता है आपकी जरा सी लापरवाही परिजनों पर विपत्ति के पहाड़ तोड़ देती है इसलिए नियंत्रित गति से वाहन चलाएं।

Related Articles

Back to top button