कृषिमध्य प्रदेश

तेज हवा और भारी बारिश ने किसानों की उम्मीदों पर फिर पानी फेर दिया

ब्यूरो चीफ : शब्बीर अहमद
बेगमगंज । रायसेन जिले के सुल्तानगंज इलाके में तीसरे दिन भी तेज आंधी के साथ हुई बारिश ने फसलों पर ब्रजपात कर दिया किसने की रही सही उम्मीद पर भी पानी फिर गया है।
2 दिन में जितना नुकसान नहीं हुआ था तीसरे दिन आंधी के साथ हुई तेज बारिश ने गेहूं के साथ चने और अलसी की फसल को भी आड़ा कर दिया है वहीं सब्जी की फसलों को भी नुकसान हुआ है।
बे मौसम हो रही बरसात के कारण कटने को तैयार खड़ी फसलों की हालत देख किसानों की परेशानी बढ़ गई है।
सुल्तानगंज से जुड़े हुए खमरिया कला, शाहपुर, पिपलिया खुर्द, बिछुआ जागीर, बील खेड़ा, खजुरिया, मढ़िया, आसपास के ग्रामों में आंधी के साथ बारिश होने से बेहद नुकसान की आशंका जताई जा रही है। तीसरे दिन आंधी के साथ हुई बारिश से किसानों के चेहरे पर मायूसी छा गई सूचना पर नायब तहसीलदार दिलीप कुमार द्विवेदी ने कुछ ग्रामों का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया शेष ग्रामों में सोमवार को राजस्व की टीम पहुंचेगी।
ग्रामीण जन विनीत खरे धनीराम विश्वकर्मा बृजेंद्र सिंह राजपूत, हेमंत सिंह राजपूत बलिराम पटेल माखन, प्रीतम सिंह राजपूत ,वीर सिंह प्रजापति खमरिया कला, राजकुमार राजपूत आदि ने बताया कि तीन दिन से रात और दिन में हुई आंधी के साथ तेज बारिश के कारण गेहूं की फसल कई स्थानों पर चादर की तरह बिछ गई है वहीं कई स्थानों पर गेहूं की बालियां टूट गई है चना और अलसी की फसल भी आड़ी हो गई है वही सब्जियों की फसल पर भी असर पड़ा है
बेमौसम बारिश ने बेहतर फसल की उम्मीदों पर पानी फेर दिया है। बारिश से खेत में खड़ी फसल और किसानों की उम्मीदें दोनों मुरझा गई हैं।
सुल्तानगंज इलाके में अधिक नुकसान हुआ है इसका शीघ्र सर्वे कराया जाकर मुआवजा देने की मांग किसानों ने की है।

Related Articles

Back to top button