मध्य प्रदेशराजनीति

बढ़ते अपराधों पर कांग्रेस की चिंता, मुख्यमंत्री से टास्क फोर्स गठित करने की मांग

अपराधियों को पुलिस से नहीं है डर – कांग्रेस अध्यक्ष
रिपोर्टर : सतीश चौरसिया
उमरियापान । कटनी शहर में बढ़ रहे अपराध को रोके जाने के संबंध में कटनी जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण जिला अध्यक्ष करणसिंह चौहान ने गहरी चिंता व्यक्त करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव को पत्र लिखा है।
पत्र में ध्यान आकर्षण कराया गया है कि कटनी जिले के कटनी नगर निगम सीमा मे लगातार अपराधिक घटना हो रही है जिसमें प्रमुख रूप से गत दिवस चांडक चौक में दिनदहाड़े एक युवा को लूट लिया गया 13 मार्च की रात्रि में कटनी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 5 की तरफ कार से जा रहे युवा को रोककर प्राण घातक हमला कर मोबाइल और नगद लूट लिया गया ऐसी कई अपराधिक गतिविधियां पिछले एक माह से हो रही है।
कटनी शहर के पुलिसकर्मी मोटरसाइकिल का चालान पर व्यस्त है ? थाना क्षेत्र में चालान के तौर पर हेलमेट पहनने की व्यवस्था नहीं की परंतु चालान काटने की व्यवस्था तत्काल की ?
जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण जिला अध्यक्ष करण सिंह चौहान ने बताया कि कटनी नगर निगम क्षेत्र के कोतवाली थाना, एनकेजे थाना, कुठला थाना, माधव नगर थाना, एवं रंगनाथ थाना, सहित जीआरपी थाना क्षेत्र में अपराधिक गतिविधियां बढ़ रही है सभी थाना क्षेत्र में रात्रि ग्रस्त पुलिस का बंद है जिससे अपराधियों के हौसले बुलंद है कोई भी थाना प्रभारी अपने क्षेत्र के गणमान्य नागरिकों से नहीं मिलता ?
आम नागरिक महिलाएं बच्चे बच्चियों अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहे है महिलाओं से लूट के कई शिकायत हुई जिसकी आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई ?
कांग्रेस अध्यक्ष ने पत्र में मांग की है कि कटनी जिले में लॉ एंड ऑर्डर को मजबूत करने के लिए एवं नागरिकों की सुरक्षा प्रदान करने के लिए प्रदेश के पुलिस महानिदेशक महोदय के दिशा निर्देश पर विशेष टास्क फोर्स गठित कर कटनी जिले में आपराधिक गतिविधियों को रोकने के लिए टीम बनाई जाए जिससे आम नागरिक सुरक्षित महसूस कर सके आपसे आग्रह है कृपया पुलिस विभाग को उचित दिशा निर्देश जारी करने की मेहरबानी करें ।
मुख्यमंत्री को प्रेषित पत्र की एक प्रति प्रमुख सचिव गृह विभाग मध्य प्रदेश शासन, पुलिस महानिदेशक मध्य प्रदेश पुलिस महानिरीक्षक जबलपुर, पुलिस अधीक्षक जिला कटनी को भी भेजा गया है।

Related Articles

Back to top button