मध्य प्रदेशराजनीति

आदर्श आचार संहिता लागू, प्रशासन ने उतरवाए राजनीतिक दलों के झंडे, बैनर, फ्लेक्स

रिपोर्टर : मधुर राय
बरेली । नगर में 16 मार्च को आदर्श आचार संहिता की घोषणा होते ही राजनीतिक दलों के द्वारा नगर में लगे अपने झंडे बैनर फ्लेक्स स्वयं ही उतार लिए ।
भारतीय चुनाव आयोग द्वारा शनिवार को लोकसभा चुनाव कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है। इसके साथ ही देश में चुनाव आचार संहिता तत्काल प्रभाव से लागू हो गई है। हालांकि आचार संहिता लगने के पूर्व ही
प्रशासन के द्वारा समस्त राजनीतिक दलों को सूचित किया जा चुका था।
वही 16 मार्च को समस्त प्रशासनिक अमला जिसमें एसडीएम संतोष मुद्गल, एसडीओपी सुरेश दामले, तहसीलदार अंबर पंथी, थाना प्रभारी विजय कुमार त्रिपाठी, सीएमओ हरिशंकर वर्मा सहित नगर परिषद अमले के द्वारा नगर में जगह-जगह लगे राजनीतिक सामाजिक और धार्मिक फ्लेक्स बैनर जिनमें खासकर जनप्रतिनिधियों की फोटो और पदाधिकारी के पदों का उल्लेख है ऐसे समस्त बैनर उतरबाए गए ।
वहीं तहसील प्रांगण स्थित सभागार में अनुविभागीय अधिकारी संतोष मुदगल के द्वारा लोकसभा चुनाव एवं आदर्श आचार संहिता के पालन को लेकर पत्रकार वार्ता आयोजित की गई ।
इस दौरान एसडीएम संतोष मुद्गल ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया की लोकसभा चुनाव सात चरणों में होना है जिसमें होशंगाबाद संसदीय क्षेत्र मैं द्वितीय चरण 26 अप्रैल को मतदान होना है। लोकसभा चुनाव के दौरान उदयपुरा विधानसभा के अंतर्गत 308 मतदान केंद्र पर 2 लाख 64 हजार मतदाताओं के द्वारा अपने मताधिकार का प्रयोग किया जाएगा। वहीं उन्होंने मीडिया से मतदान के दौरान किसी भी प्रकार की गड़बड़ी को लेकर सूचना देने की बात कही सभी अपील की आदर्श आचार संहिता सभी पर लागू होती है चाहे वह प्रशासनिक अधिकारी हो राजनीतिक दल हो या आमजन हों आदर्श आचार संहिता लगी होने तक सभी यह विशेष ध्यान रखें की किसी भी शासकीय जगह पर किसी भी प्रकार के पोस्टर बैनर लिखावट आदि ना लगाएं और कोई भी कार्यक्रम या सभा करने के लिए अनुमति आवश्यक रूप से ले साथ ही कहा कि बिना अनुमति के किसी के निजी जगह घर पर भी पोस्टर बैनर या लिखावट ना करें।

Related Articles

Back to top button