मध्य प्रदेश

जिला पंचायत सीईओ ने सेक्टर ऑफिसर की रिपोर्ट पर तत्परता पूर्वक कार्यवाही करने अधिकारियों को दिए निर्देश

मतदान केंद्रों में मूलभूत सुविधाओं में करें आवश्यक सुधार
रिपोर्टर : सतीश चौरसिया
उमरियापान । लोकसभा चुनाव का प्रथम चरण करीब है। निर्वाचन संबंधी कार्यों को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए अत्यंत सावधानी और सजगता के साथ कराएं। मतदान केंद्रों में आवश्यक बुनियादी मूलभूत सुविधाओं जैसे रैंप, शौचालय, मतदान केंद्र पहुंच मार्ग, विद्युत आपूर्ति, पेयजल, साफ सफाई और आदर्श आचार संहिता का प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित कराएं। इस आशय के निर्देश जिला पंचायत के सीईओ शिशिर गेमावत ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट स्थित सभाकक्ष में मतदान केंद्रों की वस्तु स्थिति की समीक्षा करते हुए जनपद पंचायतों के सीईओ और अन्य अधिकारियों को दिए। सीईओ शिशिर गेमावत ने पीपीटी के माध्यम से सेक्टर सुपरवाइजर द्वारा प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर अद्यतन स्थिति की जोन और मतदान केंद्रवार मतदान केंद्रों की जनपद पंचायत के सीईओ से जनपदवार समीक्षा कर जानकारी ली। शिशिर गेमावत ने निर्देश देते हुए कहा कि एक-एक मतदान केंद्र की प्रॉपर निगरानी करते हुए आवश्यक सुधार कराएं ताकि ऐन वक्त पर अप्रिय या असहज स्थितियों का सामना न करना पड़ेगा ।
स्वीप गतिविधियों को बढ़ावा दें
जिला पंचायत के सीईओ और नोडल अधिकारी स्वीप शिशिर गेमावत ने मतदाता जागरूकता की गतिविधियों को बढ़ावा देने के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में मतदान केंद्र तक मतदाताओं को प्रेरित कर मतदान कराने हेतु हर संभव प्रयास किए जाएं ताकि सशक्त लोकतंत्र के निर्माण में अधिक से अधिक मतदाताओं की सहभागिता हो सके ।
इस दौरान ग्रामीण यांत्रिकी सेवा के कार्यपालन यंत्री गौरीशंकर खटीक, परियोजना अधिकारी मनरेगा ऋषि राज चढ़ार, एसबीएम के परियोजना समन्वयक कमलेश सैनी, जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, एपीओ एएओ मनरेगा, सहायक यंत्री और अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे ।

Related Articles

Back to top button