मध्य प्रदेश

8 हजार से ज्यादा सुरक्षा बल तैनात, वोटिंग वाले दिन 11 सुरक्षा एजेंसियां संभालेंगी जिम्मा

ब्यूरो चीफ: मनीष श्रीवास
जबलपुर । जबलपुर मध्य प्रदेश की 6 सीटों पर होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार प्रसार आज शाम 6 बजे थम गया। इसी कड़ी में जबलपुर लोकसभा सीट पर 19 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए जिला प्रशासन के साथ अब पुलिस फोर्स ने भी अपनी कमर कस ली है।
19 अप्रैल को होने वाले मतदान को शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष के साथ कराने के लिए आज पुलिस लाइन में पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह के नेतृत्व में मैराथन बैठक की गई। जिसमें अलग-अलग सुरक्षा टुकड़ियों को लेकर चर्चा हुई। इसके साथ ही उन्होंने सभी सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों को मतदान को शांतिपूर्ण और पक्षपात पूर्ण कराने की बात कही।
एसपी आदित्य ने अधिकारियों को समझाइश देते हुए कहा कि पुलिस फोर्स के लिए 19 अप्रैल का दिन एक चुनौती वाला दिन है। लिहाजा हम सब की जिम्मेदारी है कि कैसे चुनाव को शांतिपूर्ण निष्पक्षतापूर्ण एवं बिना किसी कठिनाई के कराया जाए।
11 सुरक्षा एजेंसियां संभालेंगी सुरक्षा का जिम्मा
एसपी आदित्य प्रताप ने बताया कि 19 अप्रैल को होने वाले मतदान को लेकर अलग-अलग कंपनी मिलाकर कुल 11 सुरक्षा कंपनियां अलॉट की गई है। जो अलग-अलग जगह तैनात रहेगी, जिसमें डीएफ, एसएएफ, होमगार्ड, सीएफ, इएफ जैसे तमाम सुरक्षा एजेंसी शामिल होंगी।
जबलपुर लोकसभा सीट पर शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए 8 हजार से ज्यादा सुरक्षा बाल को अलग-अलग जगह पर तैनात किया जा रहा है। एसपी आदित्य प्रताप सिंह ने कहा कि कल मतदान कर्मियों के साथ सुरक्षाकर्मियों को अपने-अपने पोलिंग बूथ पर रवाना कर दिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button