मध्य प्रदेश

पहले दिन जन्मदिन मनाया, दूसरे दिन हुआ देहदान

विदिशा । जिले में देहदान एवं नेत्रदान के प्रति बढ़ रही जागरूकता के चलते अटल बिहारी मेडिकल कॉलेज विदिशा में बीते गुरुवार को एक और पार्थिव शरीर का दान संभव हुआ है. इसे मिलाकर अब तक 18 देह दान संपन्न हो चुके हैं समाजसेवी विकास पचौरी द्वारा मरणोपरांत नेत्रदान एवं देहदान के संकल्प पत्र भरवा जाते हैं ऐसा ही संकल्प हाजी बली तालाब के पास दुर्गा नगर में रहने वाले 81 वर्षीय जयंत पांचखेड़े (भाऊ साहब ) ने बीते 4 जुलाई 2020 को शेरपुरा विदिशा स्थित सेवा घर आकर लिया था और अपनी देहदान वसीयत में लिखा था कि मेरी मृत्यु के बाद मृत शरीर को किसी भी मेडिकल कॉलेज में दान कर दिया जावे भाऊ साहब का बीते गुरुवार को निधन हो गया तो उनके संकल्प अनुसार उनकी पत्नी श्रीमती शैलजा पांचखेड़े एवं पुत्र आनंद पांचखेड़े सहित परिवार के सभी सदस्यों ने भाऊ साहब का पार्थिव शरीर अटल बिहारी मेडिकल कॉलेज जाकर दान कर दिया।
उल्लेखनीय है कि भाऊ साहब पीएचई विभाग से रिटायर्ड होकर समाज सेवा के कार्यों में संलग्न थे प्रमुख रूप से सेवा भारती विदिशा एवं विकास पचौरी फाउंडेशन के द्वारा किए जा रहे मानव सेवा कार्यों में संलग्न रहते थे इन्होंने दुर्गा नगर में हाजीबली तालाब के पास स्वयं के व्यय से शिव मंदिर का निर्माण भी कराया था. बीते 17 अप्रैल को इनका 81 वा जन्मदिन था जिस परिवार जनों ने धूमधाम से मनाया था और अगले दिन सुबह ही अचानक उनकी तबीयत बिगड़ी निधन हो गया।
भाऊ साहब के देहदान के समय मेडिकल कॉलेज के एनाटॉमी हाल में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन हुआ जिसमें मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ सुनील नंदेश्वर, डॉ मनीष विजयवर्गीय, डॉ ओम प्रकाश गौर, राकेश परिहार, संतोष कुशवाहा एवं समाजसेवी डॉ जी. के. महेश्वरी, विकास पचौरी राजीव जैन अलंकार, कांति ठक्कर सहित भाऊ साहब के परिवारजन एवं इष्ट मित्रो ने श्रद्धांजलि अर्पित की।

Related Articles

Back to top button