मध्य प्रदेश

लोकसभा चुनाव का निर्वाचन अधिकारी ने किया अनेक क्षेत्रों का निरीक्षण

ब्यूरो चीफ : मनीष श्रीवास
कटनी । मध्यप्रदेश के कटनी जिले में गुरूवार की सुबह कृषि उपज मंडी परिसर से मतदान कर्मियों को सफलता पूर्वक मतदान कराने की अग्रिम शुभकामनाएं देकर और ‘‘आल द बेस्ट’’ कहकर रवाना करने के बाद देर शाम एक दर्जन से अधिक मतदान केन्द्रों मे निर्वाचन जिला अधिकारी व कलेक्टर अवि प्रसाद ने 26 अप्रैल को होने वाले मतदान को लेकर सुबह से मतदान सामग्री वितरण की और उसके बाद मतदान दलों को रवाना किया गया! साथ ही उन्होंने फिर मतदान केंद्रों में देर शाम तक पहुंच कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया । सभी कार्यों को संपादित करने के बाद कलेक्टर अवि प्रसाद, व नगर निगम एवं राजस्व अधिकारियों के साथ गुरुवार को देर शाम मधई मंदिर में स्थिति बाबा भोलेनाथ के दर्शन करने पहुंचे। साथ ही उन्होंने भोले बाबा से शांतिपूर्ण मतदान की प्रार्थना भी की। इसके बाद प्रशासनिक एवं नगर निगम के अधिकारियों के साथ पास ही मौजूद पोलिंग बूथों के क्षेत्रों में पहुचकर यहां मतदान कर्मियों की सुविधाओं और मतदाताओं के लिए पेयजल, छाया और प्रसाधन की उपलब्धता सहित विद्युत आपूर्ति बाधित होने की स्थिति में रिर्चाजेबल बल्व के इंतजामों का निरीक्षण किया।
कलेक्टर अवि प्रसाद ने उम्मीदवारों के भाग्य की पेटी लेकर मतदान केन्द्रों मे पहुंचे मतदान केन्द्र कर्मियों से संवाद कर सुविधाओं और व्यवस्थाओं की जानकारी भी ली। इस पर मतदान कर्मियों ने उन्हे यहां पहुचने पर मतदान केन्द्र में दोपहर मे मिले खाने की गुणवत्ता सहित सभी व्यवस्थाएं दुरूस्त होने की जानकारी दी। कलेक्टर श्री प्रसाद ने मतदान कर्मियों से कहा कि आप में से अधिकांश निर्वाचन कार्य के नजरिये से अनुभवी है इसलिए आप सब निर्वाचन कार्य को पूरे मनोयोग से करते हुए बेहतर अंजाम दे सकेंगे। उन्होने मतदान कर्मियों खासकर महिला मतदान कर्मियों के जोश और जज्बे की सराहना करते हुए सभी मतदान कर्मियों की हौसला बढ़ाया। मतदान केन्द्रों मे पहुचे मतदान दलों का स्थानीय जनों ने तिलक वंदन कर मतदान कर्मियों का स्वागत भी किया।
इन मतदान केन्द्रों का किया निरीक्षण – कटनी जिला कलेक्टर व निर्वाचन अधिकारी अवि प्रसाद ने गुरूवार की शाम बहोरीबंद विधानसभा क्षेत्र के गुदरी मतदान केन्द्र कमांक 128, 129, तिवरी मतदान केन्द्र क्रमाक 120, 121,122 और 123, पिपरिया परौहा मतदान केन्द्र क्रमांक 113, 114, कैमोरी मतदान क्रमांक 96 शासकीय माध्यमिक शाला कैमोरी, करहैया मुडवारा विधानसभा क्षेत्र के गनियारी, गुलवारा, झिंझरी सहित के.डी.ए कार्यालय स्थित मतदान केन्द्र, दिगंबर जैन उच्चतर माध्यमिक शाला, शासकीय मोहनलाल पुरवार उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सिविल लाईन गणेश चौक सहित ईश्वरी पुरा वार्ड स्थित पुरवार पुत्री शाला का निरीक्षण कर उपलब्ध व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया था।

Related Articles

Back to top button