मध्य प्रदेश

शादियों में महिलाओं के लिए लहंगा चुन्नी, पुरुषों में धोती- कुर्ते का चलन

रिपोर्टर : शिवलाल यादव
रायसेन । अभी शादियों का सीजन चल रहा है। जिससे रायसेन शहर के बाजार गुलजार है। सराफा बाजार, कपड़ा बाजार से लेकर किराना बाजार अभी अच्छा चल रहा है। इस सीजन में सबसे अधिक महिलाओं में लहंगा चुन्नी ट्रेंड कर रहा है तो पुरुषों में कुर्ता-पेयजामा और धोती भी ट्रेंड हो रही है। इसके साथ ही रूटिन में भी अलग-अलग वैरायटी लोगों को बहुत पसंद आ रही है। गर्मी होने के कारण बाजारो में सुबह और शाम को अधिक भीड़ देखी जा रही है।
दुकान संचालकों ने बताया कि वर्तमान में शादी के सीजन में बुटिक हेंडवर्क के लहंगा चुन्नी सबसे अधिक डिमांड में है। उसमें भी कलकत्ता और जयपुर के बने हुए। वही साडिय़ों में सिल्क की साडिय़ां जिसमें कलकत्ता का वर्क हो। अभी साडिय़ों में सबसे अधिक यही चल रहा है। इसके अलावा सलवार सूट और लेगी-कुर्ता की डिमांड रूटिन में बहुत अधिक है। वहीं पुरुषों में कुर्ता-पेयजामा या कुर्ते के साथ धोती की बहुत अधिक डिमांड है। इसमें अलग-अलग वैरायटी और डिजाइन आते है।
मेहंदी से लेकर 7 फेरे तक अलग-अलग सेट. ….
वर्तमान में शादियों में अलग-अलग इवेंट के लिए अलग-अलग ड्रेस सेट कर दिए जाते है। ऐसे में दुकान संचालकों को भी कई तरह के कलर सहित कई वैरायटियां रखना होती है। मेंहदी, हल्दी, माता पूजन, महिला संगीत, प्रोसेशन सहित सभी इवेंट में आज कल कलर कोडिंग का अधिक महत्व दिया जा रहा है। वही बाराम में पहनने के लिए साफें भी अलग-अलग तरह के मंगवाए जा रहे है।
बाजार में आई रौनक, देर रात चलरही खरीददारी…..
शादियों के सीजन से बाजार में रौनक आ गई है। जिसके कारण देर रात तक बाजार चल रहा है। गर्मी होने के कारण सुबह 10 से दोपहर 1 बजे तक बाजार में भीड़ अधिक रहती है। उसके बाद शाम को चार बजे से लेकर रात तक बाजारों में खरीदारी हो रही है। वही शहर में कई जगह शीतल पेय को लेकर प्याऊ लगना शुरू कर दी है।

Related Articles

Back to top button