कृषिमध्य प्रदेश

समर्थन मूल्य केंद्र पर किसानों की मसूर की उपज की तुलाई नहीं होने से आक्रोशित किसानों ने स्टेट हाईवे 15 पर लगाया जाम

किसानों में दिखी राष्ट्रभक्ति, फौज के ट्रक को जाम हटाकर निकाला
पुलिस ने संभाला मोर्चा

रिपोर्टर : सत्यवन गोस्वामी
सुल्तानगंज । आक्रोशित किसानों में चक्काजाम के बीच आज राष्ट्रभक्ति की झलक देखने मिली किसान अपनी मसूर की उपज समर्थन मूल्य केंद्र पर तुलाई नहीं होने से आक्रोशित होकर सागर सिलवानी स्टेट हाईवे 15 मढिया गुसांई गांव के समीप ट्रैक्टर ट्रॉली हाइवे पर आड़ी तिरछी लगाकर सड़क को जाम करके खड़े हुए थे। उसी बीच भारतीय फौज का एक ट्रक आ गया। जिसे देखकर सभी किसानों ने अपने ट्रैक्टर ट्राली हटा लिए और भारतीय फौज के ट्रक को निकालने के लिए रास्ता दिया साथ ही जय हिंद के नारे लगाए।
रायसेन जिले की बेगमगंज तहसील अंतर्गत आने वाले शाहपुर (सुल्तानपुर) के शासकीय समर्थन मूल्य खरीदी केंद्र से हैं।जहा भीषण गर्मी के बीच किसान तीन-चार दिनों से अपनी ट्रैक्टर ट्राली में मसूर की उपज भर कर मढिया गुसांई गांव के श्री गुरु एग्री इंफ्रा वेयरहाउस पर अपनी मसूर की उपज की तुलाई के लिए खड़े हैं।
इसके बावजूद प्रबंधन समिति की मनमानी के चलते किसानों की मसूर की उपज को रिजेक्ट कर दिया। तब किसान आक्रोशित होकर सिलवानी सागर स्टेट हाईवे 15 पर वेयरहाउस के सामने अपने ट्रैक्टर ट्राली हाईवे पर आड़े तिरछे लगाकर हाईवे को जाम कर दिया। करीब 1 घंटे बाद सुल्तानगंज थाना प्रभारी श्यामराज सिंह राजपूत मौके पर पहुंचे और किसानों को समझाइस देकर जाम को खुलवाया वहीं किसानों का आरोप है समिति प्रबंधक राजकुमार साहू जिन किसानों से साठगांठ कर लेते हैं। उन्ही किसानों की मसूर की उपज की तुलाई हो रही है । किसानों ने चेतावनी दी है अगर शीघ्र समस्या का समाधान नहीं किया गया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button