मध्य प्रदेश

कलेक्टर ने कलेक्ट्रेट कार्यालय की विभिन्न शाखाओं का किया औचक निरीक्षण

रिपोर्टर : सतीश चौरसिया

उमरियापान । कलेक्टर अवि प्रसाद ने शुक्रवार प्रातः 11 बजे कलेक्ट्रेट कार्यालय की आवक शाखा, जावक शाखा, प्रपत्र शाखा, नकल शाखा सहित अन्य शाखाओं का निरीक्षण किया । उन्होंने कार्यालय की व्यवस्थाओं का जायजा लिया और आवश्यक दिशा- निर्देश दिए ।
निरीक्षण के दौरान संयुक्त कलेक्टर संस्कृति शर्मा, डिप्टी कलेक्टर विवेक गुप्ता, प्रमोद चतुर्वेदी, कार्यालय अधीक्षक प्रमोद श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारियों की उपस्थिति रही ।
आवक शाखा के निरीक्षण के दौरान डाकों का वितरण नहीं होना पाये जानें पर डाक की तामीली तत्काल कराये जानें की हिदायत देते हुए रोजाना प्राप्त होनें वाली डाक की तामीली संबंधित विभाग को उसी दिन करानें के निर्देश दिए गए । निरीक्षण के दौरान वर्ष 2013 के दस्तावेजों के बस्तों का अभिलेख संधारित करते हुए रिकार्ड रूम में जमा कराने हेतु निर्देशित किया गया ।
कलेक्टर अवि प्रसाद ने जावक शाखा के निरीक्षण के दौरान शाखा मे स्थानीय डाकपेड एवं तहसीलों से संबंधित डाकपेड के निरीक्षण के दौरान डाक निर्धारित समय पर वितरित न होने पर नाराजगी व्यक्त की । उन्होेने लंबित सभी डाकों को शीध्र वितरित कराने के निर्देश विभागीय लिपिकों को दिए । प्रपत्र शाखा के निरीक्षण के दौरान पुरानें बस्ते रखे पाये जाने पर प्रभारी एवं लिपिक को पुरानें बस्तों को रिकार्ड रूम मंे संधारित करानें की नियमानुसार कार्यवाही करने निर्देशित किया गया।
कलेक्टर ने नकल शाखा के निरीक्षण के दौरान लोक सेवा गारंटी के प्राप्त आवेदनों की निराकरण प्रक्रिया की जांच करते हुए प्राप्त आवेदनों के वितरण तक की विधिवत पंजी संधारित करने के निर्देश प्रभारी अधिकारी एवं लिपिक को दिए।

Related Articles

Back to top button