मध्य प्रदेश

नदी पार कर मतदान करने पहुंचे रहे मतदाता, सांसद आदर्श ग्राम कान्हावाड़ी का मामला

बैतूल । एमपी के बैतूल लोकसभा क्षेत्र के सांसद आदर्श ग्राम कान्हावाड़ी में नदी पार कर मतदान करने मतदाता पहुंचे। बैतूल सांसद एवं भाजपा प्रत्याशी डीडी उड़के ने बैतूल लोकसभा क्षेत्र के घोड़ाडोंगरी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत कान्हावाड़ी को गोद लिया है। कन्हवादी ग्राम पंचायत में लोकसभा चुनाव को लेकर ग्रामीणों में अलग ही उसका देखने को मिल रहा है ग्रामीण नदी पर पुल नहीं होने के बावजूद नदी पार कर मतदान केंद्र तक मतदान करने के लिए पहुंच रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि चुनाव के समय का सड़क पानी सहित मूलभूत सुविधाओं को लेकर कई गांव वाले चुनाव का बहिष्कार करते हैं। लेकिन हम एक अच्छा जनप्रतिनिधि चुनने के लिए नदी पार कर वोट डालने जा रहे हैं।
ग्रामीण महिला ममता सिरसाम ने बताया कि हम नदी पार कर वोट डालने जा रहे हैं वोट डालने से हमारे गांव में सुधार होगा। अच्छा सांसद चुनेंगे। पिपरी नदी पर पुल नहीं होने के कारण गांव वालों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है बारिश में बच्चे स्कूल नहीं जा पाते मरीजों को कंधे पर उठाकर अस्पताल ले जाना पड़ता है। गांव में एंबुलेंस नहीं आ पाती है।
ग्रामीण सरवन इवने ने बताया कि नदी पार कर वोट डालने जा रहे हैं। लेकिन बारिश में जब नदी अधिक पानी हो जाता है। जिससे आवागमन बाधित होता है गांव में एंबुलेंस नहीं आ पाती है मरीजों को करीब 2 किलोमीटर तक सड़क तक ले जाना पड़ता है। पानी कम होने पर मरीजों को कंधे पर उठाकर नदी पार कराकर अस्पताल पहुंच जाते हैं। स्कूली बच्चे बारिश में स्कूल नहीं जा पाते कम पानी होने पर पालक अपने बच्चों को नदी पार करते हैं।
ग्रामीण रामप्रसाद उड़के ने बताया कि कान्हावाड़ी ग्राम पंचायत को सांसद डीडी उड़के ने गोद लिया है। सांसद ने गांव को गोद लिया लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया। इमरत गंजाम ने बताया कि पिपरी नदी पर पल नहीं होने के कारण ग्रामीण परेशान है। इसके बावजूद नदी पार का रोड डालने जा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button