मध्य प्रदेश

नरवाई की आग का तांडव, पड़ोसी की एक लाख की कृषि सामग्री जलकर राख

ब्यूरो चीफ : शब्बीर अहमद
बेगमगंज । निकटवर्ती ग्राम फतेहपुर में बुधवार की सुबह तड़के एक खेत की नरवाई की आग बढ़ने के कारण पड़ोसी के खलिहान में आग लगने से एक लाख रुपए मूल्य के कृषि उपकरण एवं टीन शेड जलकर राख हो गए। यह तो गनीमत रही कि समय पर पहुंचकर नगर पालिका की दमकल ने आग पर काबू पा लिया अन्यथा मकान में भी आग लग जाती और वहां रखा सामान जलने से भारी नुकसान हो जाता। पुलिस ने मामला दर्जकर विवेचना में लिया है।
नगर के अधिवक्ता विवेक श्रीवास्तव का खेत, खलिहान एवं मकान ग्राम फतेहपुर में स्थित है। आज सुबह तड़के उनके पड़ोसी के खेत की नरवाई की आग उनके खलिहान तक पहुंच गई और आग ने खलिहान में रखी एक बड़ी सिंचाई मोटर, 50 सिंचाई पाइप, पांच ट्राली भूसा एवं मकान की पिछले हिस्से से लगा टीनशेड सहित अन्य कृषि उपकरण को अपनी चपेट में ले लिए जो जलकर खाक हो गए। अधिवक्ता विवेक श्रीवास्तव ने देखा कि पड़ोसी के खेत में लगी नरवाई की आग उनके खलिहान तक पहुंच गई है। वह धीरे-धीरे बढ़ते हुए उनके खलिहान व मकान तक पहुंचकर अपनी चपेट में लेती जा रही है। उन्होंने तत्काल इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी। मौके पर पहुंचे चालक शमसुद्दीन खान फायरमैन शकील कुरेशी ने सूझबूझ का परिचय देते हुए बामुश्किल आग बुझाई लेकिन तब तक करीब एक लाख रुपए की सामग्री जलकर राख हो चुकी थी।
गनीमत रही के आग उनके घर के अंदर तक नहीं पहुंची अन्यथा घर के अंदर रखा क्विटलो गेहूं , चना, मसूर व अन्य सामग्री आपकी चपेट में आने से भारी नुकसान हो सकता था।
घटना की रिपोर्ट विवेक श्रीवास्तव द्वारा किए जाने पर पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है।

Related Articles

Back to top button