मध्य प्रदेश

एमपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन का प्रतिनिधि मंडल ने शिव चौबे से मिला, बधाई दी, पत्रकारों की समस्याएं बताई।

भोपाल । सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के निवास पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सलाहकार एवं सामान्य वर्ग आयोग के अध्यक्ष श्री शिव चौबे जी से एम पी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन का प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात की ।
एमपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के सदस्यों ने निवेदन किया कि हमारी यूनियन के सलाहकार का सम्मान करने के लिए एक भव्य समारोह का आयोजन किया जाना चाहिए। एमपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के सदस्यों की भावना को ध्यान में रखते हुए आज श्री शिव चौबे जी से मुलाकात की।
श्री शिव चौबे को बधाई देते हुए एम पी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष राधावल्लभ शारदा ने पत्रकारों की विभिन्न समस्याओं पर चर्चा कर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को अवगत कराने का अनुरोध किया । एक विशेष मांग पत्रकार की असामयिक निधन पर उसकी पत्नी को पत्रकारों को मिल रही सम्मान निधि के समान रुपए 10 हजार प्रतिमाह दी जाना चाहिए । इसी तरह 70 वर्ष से अधिक उम्र के पत्रकारों को सम्मान निधि के साथ मेडिकल सहायता के रूप में रुपए 15 हजार भी दिए जाय ।
पत्रकार सुरक्षा कानून शीघ्र बनाने एवं लागू करने की मांग रखी । भोपाल में पत्रकार भवन का निर्माण शीघ्र शुरू कराने की आवश्यकता है क्योंकि भोपाल में प्रदेश से अन्य जिलों से आने वाले पत्रकारों को ठहरने की व्यवस्था हो सकें ।
प्रतिनिधि मंडल में प्रांतीय अध्यक्ष के साथ प्रांतीय संगठन सचिव लवली खनूजा, भोपाल इकाई के महासचिव भुवन तोषनीवाल , प्रांतीय कार्यकारिणी सदस्य सोनू चोबे सहित अन्य सदस्य उपस्थित थे ।

Related Articles

Back to top button