मनोरंजन

तीन राशन दुकानों से वसूले जायेंगे 18.81 लाख रुपए शिकायत मिलने पर कलेक्टर ने कराई जांच

देवरी बिछिया, सनकुई और पिपरिया सहलावन राशन दुकानों के विरुद्ध वसूली की कार्यवाही
रिपोर्टर : सतीश चौरसिया
उमरियापान । गरीबों को मिलने वाले राशन में किसी भी प्रकार की लापरवाही बरतना शासकीय उचित मूल्य दुकान संचालकों को भारी पड़ रहा है। कलेक्टर कटनी अवि प्रसाद द्वारा गरीबों को प्रदान किए जाने वाले में राशन में कोताही या अनियमितता बरतने वालों पर सख्त कार्यवाही के निर्देश दिए हैं और इन निर्देशों के परिपालन में खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग द्वारा लगातार जांच और कार्यवाही की जा रही है। स्मरण रहे कि मृगंचल एक्सप्रेस ने 89 दिनों के लिये हुई थी अस्थाई सेल्समैनों की भर्ती, कर दिया लाखों का वारा-न्यारा शीर्षक से समाचार का प्रसारण किया था। इस मामले में सख्ती से कलेक्टर अवि प्रसाद द्वारा जांच कराई गई। जांच में उक्त मामला सही पाया गया।
जांच में मिली अनियमितता
ढीमरखेड़ा अनुभाग अंतर्गत शासकीय उचित मूल्य की दुकान देवरी बिछिया, सनकुई और शासकीय उचित मूल्य की दुकान पिपरिया सहलावन में अनियमितता की शिकायत मिलने पर कलेक्टर अवि प्रसाद द्वारा तीनों दुकानों की जांच कर कार्यवाही के निर्देश खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग को दिए थे। निर्देश के परिपालन में कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी ढीमरखेड़ा से उपरोक्त तीनों दुकानों की जांच कराई गई। जांच में अनियमितता पाए जाने पर कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी द्वारा तीनों दुकानों के विरुद्ध कार्यवाही किए जाने हेतु जांच प्रतिवेदन अनुविभागीय अधिकारी राजस्व ढीमरखेड़ा को सौंपा।
वसूली के आदेश जारी
कलेक्टर अवि प्रसाद के निर्देश के परिपालन में की गई जांच के प्रतिवेदन के आधार पर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व ढीमरखेड़ा द्वारा ढीमरखेड़ा अनुभाग अंतर्गत संचालित उक्त तीनों दुकानों के विक्रेताओं के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए वसूली हेतु तहसीलदार ढीमरखेड़ा को आदेश जारी किए गए हैं। जिनमें शासकीय उचित मूल्य दुकान देवरी बिछिया के संचालक धर्मेंद्र पटेल पिता रमेश पटेल के विरुद्ध 623953 रुपए, शासकीय उचित मूल्य दुकान सनकुई के पूर्व विक्रेता राजेश दहिया पिता रमेश दहिया एवम् वर्तमान विक्रेता दामोदर पटेल पिता राममिलन पटेल के विरुद्ध 1252921 रुपए और शासकीय उचित मूल्य दुकान पिपरिया सहलावन की विक्रेता शिवानी पति रामानंद पांडे के विरुद्ध 5000 रुपए की वसूली का आदेश जारी किया गया है। तीनों दुकानों से कुल 1881874 रुपए की वसूली के आदेश जारी कर तहसीलदार ढीमरखेड़ा को राशि वसूलने निर्देशित किया गया है।

Related Articles

Back to top button