विधिक सेवा

मिशन लाईफ अभियान कार्यक्रम एवं विधिक साक्षरता शिविर का हुआ आयोजन

रिपोर्टर : नीलेश चौरसिया
गढ़ाकोटा । मध्यप्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जबलपुर के निर्देशानुसार माननीय अरूण कुमार सिंह, प्रधान जिला न्यायाधीश/अध्यक्ष, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सागर के मागर्दशन में, मनीष भट्ट जिला न्यायाधीश/ सचिव के दिशा निर्देशन में आशीष धुर्वे व्यवहार न्यायाधीश/अध्यक्ष, तहसील विधिक सेवा समिति, व्यवहार न्यायालय गढ़ाकोटा की अध्यक्षता में वन विभाग गढ़ाकोटा के सहयोग से शुक्रवार को तहसील प्रांगण गढ़ाकोटा में मिशन लाईफ अभियान कार्यक्रम एवं विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया।
उक्त अवसर पर व्यवहार न्यायाधीश आशीष धुर्वे ने मिशन लाईफ अभियान अंतर्गत जल स्त्रोतों की सफाई, कैम्पस की सफाई, नलो के पानी का दुरूपयोग रोकने, मृदा संरक्षण, बारिश के पानी को रोकने, कार्यालय में कागज के उपयोग को कम करने, वृक्षारोपण करने तथा अपने-अपने घरो एवं कार्यालयों में आवश्यकतानुसार लाईट का उपयोग करने हेतु लोगों को प्रेरित किया। इसके साथ ही कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को पर्यावरण के संरक्षण हेतु जीवन शैली में सुधार हेतु शपथ दिलायी गयी।
तहसील अधिवक्ता संघ गढ़ाकोटा अध्यक्ष जमील कुरैशी ने प्रकृति के संतुलन हेतु अपने आस-पास पौधे रोपित करने की सलाह दी।
तहसील विधिक सेवा समिति गढ़ाकोटा शिविर प्रभारी सचिन साहू ने जानकारी दी कि ‘‘पंच ज‘‘ अभियान एवं मिशन लाईफ अभियान अंतर्गत पर्यावरण संरक्षण एवं प्रकृति को प्रदूषण मुक्त रखने तथा स्वच्छता का संदेश प्रदान करने के उद्देश्य से आज तहसील परिसर गढ़ाकोटा में कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर व्यवहार न्यायाधीश आशीष धुर्वे, अधिवक्ताओं एवं वन विभाग के कर्मचारियों द्वारा गर्मी के मौसम को दृष्टिगत रखते हुये पक्षियों के जलपान हेतु सकोरो की व्यवस्था तहसील प्रांगण में की गयी।
कार्यक्रम में अधिवक्तागण, न्यायालयीन कर्मचारीगण, वन विभाग के कर्मचारीगण एवं आम नागरिकगण उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button