क्राइम

पत्नी ने देवर के साथ मिलकर कर दी पति की हत्या, सामने अवैध संबंध का सच

रिपोर्टर : तारकेश्वर शर्मा
रतलाम । एमपी के रतलाम जिले के रावटी थाना क्षेत्र में हुए हत्याकांड का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि मृतक छोटू गरवाल की हत्या उसी की पत्नी रेखा गरवाल और छोटे भाई राहुल गरवाल ने कुल्हाड़ी मारकर की थी। ये हत्या अवैध संबंधों के कारण हुई है। मृतक छोटू को पत्नी और भाई के बीच चल रहे अवैध संबंधों का पता चल गया था, जिसके बाद उसका पत्नी और छोटे भाई राहुल से विवाद हुआ, जिसके बाद उसकी पत्नी ने देवर के साथ मिलकर कुल्हाड़ी से उसकी हत्या कर दी।
बुधवार को एसपी राहुल लोढ़ा ने पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित प्रेस वार्ता कर इस कत्ल का खुलासा किया। दरअसल, रावटी पुलिस को 29 अप्रैल की देर रात सूचना मिली थी कि हरथल गांव में छोटू गरवाल की हत्या घर में सोते वक्त किसी ने कर दी है। पूछताछ के दौरान यह तथ्य सामने आए की घटना के दिन मृतक अपनी पत्नी रेखा गरवाल व दो बच्चों के साथ घर पर ही सो रहा था. घर के पास ही मृतक का एक अन्य छोटा भाई सोहन गरवाल भी सो रहा था. लेकिन हत्या करने वालों के बारे में किसी को कुछ भी जानकारी नहीं होने से उसकी पत्नी संदेह के घेरे में आ गई।
मृतक की पत्नी रेखा गरवाल और मृतक के दूसरे भाई सोहन गरवाल से इस मामले में पूछताछ की गई. दोनों के विरोधाभासी बयानों और तकनीकी साक्ष्यों से यह जानकारी मिली कि रेखा का मृतक के छोटे भाई राहुल गरवाल से प्रेम प्रसंग था. जिसके बारे में पता चलने पर मृतक छोटू गरवाल ने अपने भाई और पत्नि से विवाद किया गया था. इसके बाद रेखा गरवाल व भाई राहुल गरवाल ने छोटू गरवाल को जान से मारने की योजना बना ली. फिर 29 अप्रैल को आरोपी राहुल गरवाल ने रेखा के कहने पर छोटू गरवाल की कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी।
आरोपी राहुल गरवाल को गिरफ्तार कर सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने अपनी भाभी के साथ मिलकर भाई छोटू गरवाल की कुल्हाड़ी से हत्या करना स्वीकार किया। रावटी थाना पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी भी बरामद कर ली है। बहरहाल, देवर भाभी के रिश्ते को तार-तार करने वाले इस हत्याकांड में एक दुखद पहलू यह भी है कि मृतक छोटू और आरोपी रेखा के दो छोटे बच्चे भी हैं. जिनके सिर से पिता का साया मां ने ही अपने प्रेमी के साथ मिलकर छीन लिया और हत्या के आरोप में मां भी जेल पहुंच गई। फिलहाल दोनों मासूम बच्चे अपने दादा-दादी के पास हैं।

Related Articles

Back to top button