मध्य प्रदेश

गरीबों के राशन में भारी गड़बड़ी : सहकारी उप पंजीयक करेंगे वार्ड नवजीवन उपभोक्ता भंडार की राशन दुकानों की जांच

राशन महाघोटाले की खुली पोल…
रिपोर्टर : शिवलाल यादव
रायसेन।
जिले सहित शहर की राशन दुकानों में हुई राशन महाघोटालों को उजागर करने के लिए जिला प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारी सरकार के सख्त आदेश पर फिलहाल एक्शन मोड पर हैं। गरीबों के निबालों पर गड़बड़ी कर डाका डालने की शिकायत पर कलेक्टर अरविंद दुबे ने उप पंजीयक अधिकारी पुष्पेंद्र सिंह काे जांच करने के आदेश दिए हैं।आदेश के मुताबिक नवजीवन उपभोक्ता भंडार द्वारा रायसेन के वार्ड नंबर 10 ,11, 16, 17 और 18 की राशन दुकानों का संचालन किया जाता है।
इन राशन की दुकानों पर राशन में गड़बड़ी को लेकर पूर्व नपाध्यक्ष सलमा सिदि्दकी द्वारा शिकायत की गई है। शिकायत में बताया है कि राशन दुकानों का संचालक आपराधिक किस्म के लोगों द्वारा किया जा रहा है। राशन वितरण में भारी गड़बड़ी को लेकर दुकानों पंजी, स्टॉक,लगाए गए अंगूठों सहित पूरी जांच की जाना चाहिए। गरीबों के हक पर डाका डालने वालों की फिलहाल शामत आई है।
ग्रामीण क्षेत्र में:सहकारी समिति चुनाव की वोटर लिस्ट बनेगी…..
ग्रामीण क्षेत्र में एक्टिव प्राथमिक कृषि साख सहकारी समितियों के लिए पहले वोटर लिस्ट बनेगी।इसके बाद चुनाव होंगे। चूंकि वर्तमान में वसूली व खाद वितरण सहित दूसरे काम समितियां कर रही हैं।इससे ऐसा लगता है कि वोटर लिस्ट बनाने का काम देरी से चालू होगा। दूसरी तरफ मप्र राज्य सहकारी निर्वाचन प्राधिकारी ने वोटर लिस्ट का काम जल्दी चालू करने के निर्देश सभी जिलों को भेजे हैं।
सहकारिता विभाग के अधीन कई तरह की समितियां काम कर रही हैं। इनमें प्राथमिक उपभोक्ता भंडार, प्राथमिक कृषि साख सहकारी समिति प्रमुख हैं।

Related Articles

Back to top button