मध्य प्रदेश

नवनियुक्त शिक्षकों के कार्यक्रम में शिवराज की बड़ी घोषणा, वेतन को लेकर अहम फैसला

रिपोर्टर : तारकेश्वर शर्मा
भोपाल । मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के नवनियुक्त शिक्षकों के प्रशिक्षण कार्यक्रम में शिक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरित किए। इस दौरान उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने जो गलती की थी। उसे ठीक करने जा रहा हूं। अब नए शिक्षकों को पहले साल 70% और दूसरे साल 100% सैलरी देंगे। चार हिस्सों में बांटना मुझे तो न्याय नहीं लगता। यह तरसा-तरसाकर देना है। पहला साल परीक्षा का है तो 70% सैलरी। अच्छा पढ़ाओ तो अगले साल 100% सैलरी।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री निवास में आयोजित नवनियुक्त शिक्षकों के प्रशिक्षण कार्यक्रम में शिक्षकों को नियुक्ति-पत्र वितरित किए। इस दौरान उन्होंने कहा कि 2021 से लेकर अब तक 60 हजार से अधिक शिक्षक नियुक्त हुए हैं। 53 जिलों के हिसाब से पिछले तीन वर्षो में प्रदेश के प्रत्येक जिले में औसतन 1000 से अधिक शिक्षकों की नियुक्ति की गई है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश भी प्रसारित किया गया। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में अलग-अलग जिलों में रोजगार मेलों का आयोजन कर विभिन्न पदों पर हजारों युवाओं की भर्ती की गई है। इनमें 22,400 से ज्यादा युवाओं की शिक्षक के पद पर भर्ती हुई है। मैं सभी युवाओं को शिक्षण जैसे महत्वपूर्ण कार्य से जुड़ने पर बधाई व शुभकामनाएं देता हूं।
500 रुपये में तो विंध्याचल से ही निकलेगी गंगा: शिवराज ने कहा कि मुख्यमंत्री बनने से पहले मैं सांसद था। बच्चों से प्यार था। मैं कई जगह स्कूलों में जाता था। एक जगह मैंने बच्चों से पूछा कि बताओ गंगाजी कहां से निकली। एक बच्चे ने कहा- गंगा जी विंध्याचल से निकली। मैंने शिक्षक को बुलाया। उससे पूछा तो उन्होंने कहा कि 500 रुपये में तो गंगा जी विंध्याचल से ही निकलेगी। उस समय गुरुजी को 500 रुपये मिलते थे। अध्यापक को 1200 रुपये मिलते थे। हमने बढ़ा-बढ़ाकर 40 से 50 हजार के बीच ले गए।

Related Articles

Back to top button