क्राइममध्य प्रदेश

कट्टे की नोंक पर 15 किलो सोना 3 लाख कैश की लूट, आरोपी फरार, पुलिस कर रही घेराबंदी

रिपोर्टर : सतीश चौरसिया
कटनी । शनिवार को बरगवां स्थित मणिपुरम गोल्ड लोन बैंक में सुबह 10: 30 बजे अज्ञात बदमाशों ने कट्टे की नोंक पर डकैती की वारदात को अंजाम दिया। चेहरे पर नकाब डालकर बैंक के अंदर पहुंचे बदमाशों ने करीब 15-16 किलो सोना लूट लिया व 3 लाख कैश भी ले गये और एक बैंक कर्मचारी की बाइक लेकर फरार हो गए। सुबह- सुबह हुई इस घटना से पूरे शहर में हड़कम्प मच गया।
बैंक के अधिकारी और कर्मचारी कुछ समझ पाते, इसके पहले ही बदमाश अपने मंसूबों पर कामयाब होकर भागने में सफल हो गए। वारदात के बाद पुलिस को खबर की गई।
खबर मिलते ही पुलिस तत्काल एक्टिव हुई और शहर से बाहर जाने वाले रास्ते पर नाकेबंदी शुरू कर दी। उधर दूसरी तरफ वारदात की सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार जैन एवं वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल शुरू कर दी है। सीसीटीव्ही फुटेज भी खंगाली जा रही है, हालांकि पुलिस को वारदात के संबंध में अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है। इसके अलावा बैंक के स्टाफ से भी पूछताछ की जा रही है अज्ञात बदमाशों के हुलिए और बातचीत को लेकर भी जानकारी एकत्र की जा रही है। पुलिस का कहना है कि आरोपियों ने योजनाबद्ध तरीके से रैकी करते हुए इस वारदात को अंजाम दिया है।
जानकारी के मुताबिक रंगनाथ नगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत बरगवां क्षेत्र स्थित मणिपुरम गोल्ड लोन बैंक में रोजाना की तरह शनिवार की सुबह कामकाज शुरू ही हुआ था कि अचानक 4 ये 5 अज्ञात बदमाश बैंक के अंदर पहुंचे और कट्टा निकाल लिया। बदमाशों ने बिल्कुल फिल्मी स्टाईल में बैंक स्टाफ और अन्य लोगों को कट्टे की नोंक पर डराया धमकाया और इसके बाद बैंक के अंदर काउंटर पर रखा सोना उठाकर एक बैग में रखा और फरार हो गए। बैंक स्टाफ के साथ ही अन्य लोग भी कुछ समझ पाते और पुलिस को इस घटना की खबर दे पाते, इसके पहले यह पूरा घटनाक्रम हो गया।
हाईवे एवं नाकों पर चैकिंग के साथ ही आसपास के जिलों को दी गई वारदात की सूचना बताया जाता है कि डकैती की वारदात के बाद पूरे जिले की पुलिस को एक्टिव कर दिया गया है। हाईवे के साथ ही शहर से बाहर जाने वाले मार्गों पर नाकेबंदी की गई है। जिले के सभी थानों की पुलिस को अलर्ट करने के साथ ही आसपास के कई जिलों को वारदात की सूचना देते हुए अज्ञात बदमाशों के हुलिए की जानकारी दी गई है। बताया जाता है कि अज्ञात बदमाश जिस कर्मचारी की बाइक लेकर गए हैं, उस बाइक नंबर के आधार पर भी जांच की जा रही है।
10:30 बजे बैंक खुला, 15 से 20 मिनट में हो गई डकैती की घटना
जानकारी के मुताबिक बैंक सुबह 10:30 बजे खुला था और इसी दौरान 5 अज्ञात बदमाश बैंक के अंदर घुसे और 15 से 20 मिनट के अंदर डकैती की वारदात को अंजाम दिया। बताया जाता है कि वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश जाते-जाते एक कर्मचारी की बाइक भी लेकर चले गए। पुलिस ने बाइक नंबर के आधार पर नाकों पर जांच कर रही है।
एसपी ने मौके पर पहुंचकर दिए आवश्यक निर्देश
बरगवां में शनिवार की सुबह मणिपुरम गोल्ड लोन बैंक में डकैती की वारदात की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार जैन तत्काल मौके पर पहुंचे। एसपी ने बैंक के अंदर पहुंचकर बैंक स्टाफ से पूछताछ भी की और मातहत अमले को वारदात की पतासाजी के संबंध में आवश्यक निर्देश भी दिए। इस अवसर शहर के थानों के प्रभारी सहित स्टाफ उपस्थित रहा।

Related Articles

Back to top button