मध्य प्रदेश

होम वोटिंग प्रथम चरण की प्रक्रिया संपन्न, चतराबाई उम्र 109 साल ने किया मताधिकार का प्रयोग

18 अप्रैल को किन्हीं कारण से वोट नहीं डाल पाये हैं वे 85+मतदाता उन्हे फिर से 20 को होगा मतदान
ब्यूरो चीफ : भगवत सिंह लोधी
दमोह । निर्वाचन आयोग द्वारा कार्यक्रम के तहत गुरुवार को होम वोटिंग प्रथम चरण की प्रक्रिया संपन्न कराई गई। दूसरे चरण की प्रक्रिया 20 अप्रैल को होगी। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुधीर कुमार कोचर के निर्देशन में होम वोटिंग की टीम ने 85+ से अधिक उम्र के मतदाता एवं दिव्यांग मतदाताओं के घर-घर जाकर मतदान कराया गया है।
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुधीर कुमार कोचर ने बताया आज दमोह में होम वोटिंग के पहले चरण की शुरुआत हुई है। होम वोटिंग के लिए 1059 नागरिकों के मतदान का हमारा लक्ष्य था जिसके लिये लगभग 120 टीमें रवाना हुई, इनमें से अभी तक 112 टीमें वापिस आ चुकी है और बाकी रास्ते में है। इस प्रकार से होम वोटिंग का पहला चरण बहुत सफलता पूर्वक और निर्विघ्न रूप से संपन्न हुआ है, जिसमें 85+वर्ष से अधिक उम्र के मतदाता और दिव्यांग मतदाता जिन्होंने होम वोटिंग के लिए सहमति दी थी, उन्होंने आज होम वोटिंग में हिस्सा लिया है।
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुधीर कुमार कोचर ने बताया दमोह की चतरा बाई रोहितास जिनकी उम्र 109 साल है, उन्होंने भी आज मताधिकार का प्रयोग किया है। यह बाकई में हमारे लिए प्रेरणा का विषय है, कि 109 साल की उम्र में उन्होंने मतदान किया है। यह वाकया हम सभी को प्रेरित करता है कि जितने भी दमोह में मतदाता है वे सभी अनिवार्य रूप से मतदान करने 26 अप्रेल को अपने केन्द्र पर अवश्य जायें।
उन्होंने बताया 18 अप्रैल को होम वोटिंक का पहला चरण था, उसमें जिन्होंने सहमति दी थी, लेकिन किन्हीं कारण से वे वोट नहीं डाल पाये है, उनके लिए आयोग द्वारा एक और अवसर निर्धारित किया गया है 20 अप्रैल का, हमारे दल एक बार फिर से 20 अप्रैल को 80+मतदाताओं के घर जाएंगे, जहां-जहां जो-जो लोग शेष रह गए हैं, उनकी होम वोटिंग के लिए एक बार फिर से कार्यवाही की जाएगी। इस प्रकार दो चरणों में 18 और 20 अप्रैल को होम वोटिंग की कार्यवाही संपन्न हो जाएगी।

Related Articles

Back to top button