क्राइम

हेड कांस्टेबल 20,000 की रिश्वत लेते लोकायुक्त ने किया गिरफ्तार

दतिया । एमपी के दतिया जिले के दुरसडा थाने में पदस्थ एक प्रधान आरक्षक को ग्वालियर लोकायुक्त के द्वारा ₹20,000 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गुरुवार को गिरफ्तार किया गया है। प्रधान आरक्षक के द्वारा एक मुकदमे में धारा कम करने के लिए रिश्वत मांगी गई थी अगर रिश्वत नहीं दिया जाता तो वह सामने वाले व्यक्ति के ऊपर झूठी धाराएं लगा देता।
सूत्रों के मुताबिक ग्राम सुजैन निवासी पूरन पटवा के ऊपर जमीन के संबंध में धोखाधड़ी करने का मुकदमा दर्ज था इसके लिए प्रधान आरक्षक हरेंद्र पालिया ने ₹40,000 की रिश्वत मांगी थी जिसमें कि वह मारपीट की धारा नहीं लगाने की बात कर रहा था जब हरेंद्र पालिया रिश्वत की ₹20,000 ले रहा था तभी ग्वालियर लोकायुक्त पुलिस ने उसे रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया उसके हाथ धुलवाए गए तो उसके हाथों का रंग भी बदल गया। लोकायुक्त टीम मौके पर कार्रवाई कर रही है। इस कार्यवाही से दतिया के छोटे पुलिसकर्मी से लेकर वरीष्ठ अधिकारियों के बीच हड़कंप मच गया है।
प्रायः देखने में आता है कि पैसे लेकर इसी तरह के भ्रष्ट पुलिस कर्मियों के द्वारा धाराएं कम कर दी जाती है और बढ़ा दी जाती हैं झूठे मुकदमे भी किये जाते हैं जब कोर्ट में उन धाराओं के विषय में विश्लेषण किया जाता है तब ये बातें सामने आती है मध्यप्रदेश हाईकोर्ट भी ऐसे ही मामलों में तमाम पुलिस कर्मियों को आए दिन फटकार लगाता रहता है|

Related Articles

Back to top button