मध्य प्रदेशराजनीति

राहुल गांधी की सदस्यता षड्यंत्र पूर्वक समाप्त की, बहाल होने तक यह सत्याग्रह गाँव गाँव शहर शहर लेकर जायेगी

रिपोर्टर : विनोद साहू
बाड़ी । रविवार को ब्लॉक काँग्रेस कमेटी अध्यक्ष मनीष ठाकुर के नवीन काँग्रेस कार्यालय पर नगर व क्षेत्र के काँग्रेसी नेताओं ने सत्य और अहिंसा के पुजारी महात्मा गांधी के चित्र पर माल्यार्पण और सुंगधित अगरबत्ती लगाकर सत्याग्रह बैठक का श्री गणेश किया ।
बैठक में अपने विचार रखते हुए राम मनोहर शर्मा ने जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल मनोज सिन्हा ने हाल ही में ये हैरान करने वाला बयान दिया कि महात्मा गांधी के पास कानून की डिग्री नहीं थी.यह कोई काँग्रेस की पार्टी का नहीं सत्य और अहिंसा के पुजारी देश के राष्ट्रपिता जिन्हें पूरे विश्व में पढ़ा और समझा जाता हैं यहाँ तक की मोदी जी भी विदेशी धरती पर महात्मा गांधी के जीवन पर चलने की बात कहते हैं , और वर्तमान भाजपा संघ की सोच रखने बाले नेताओं जो हर मंचों पर नेताओं का व्यक्तिगत अपमान करते करते अब राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के अपमान तक आ गये ऐसे तथाकथित नेताओं पर कठोर कार्यवाही करवाने की बात कही।
सभा को युद्धवीर सिंह ठाकुर हाथ से हाथ जोड़ो समन्वयक,
राजकुमार चौहान जनपद सदस्य, सुनील शर्मा हिउस अध्यक्ष, रामाधार शर्मा , सहित अन्य काँग्रेस के नेताओं ने बैठक को संवोधित किया ।
वर्तमान में भाजपा की मोदी सरकार अहंकार और सत्ता के मद में चूर होकर देश की सम्पत्तियों को अपने चहेते मित्रों को कोड़ियों के दाम में बेंचा । विगत माह विदेशी संस्था हिंडनवर्ग की रिपोर्ट में अडानी के फर्जी शेयर और फर्जी सेल कंपनियों के माध्यम से देश व विदेशी निवेशकों को लूटा , जैसे ही यह खबर भारतीय बाजार में आई जिसके धमाके से अडानी के शेयर लुडकते हुए इस रिपोर्ट में दुनिया के तीसरे नंबर बने अमीर अडानी का महल ताश के पत्तों की तरह ढह गया, राहुल गांधी ने संसद में अडानी और मोदी के रिश्तों पर सबाल उठाया तो सरकार ने राहुल गांधी को बोलने नहीं दिया । उन्होंने विदेशी संस्थान में जो व्याख्या दिया बह अपनी भारत जोड़ो यात्रा में मिले अनुभव को बताया , लेकिन भाजपा ने इस व्याख्या को बदलकर मनगढंत कहानी गढ़ी की राहुल गांधी ने विदेशी धरती पर अपमान किया और उनकी सदस्यता रद्द कराने की चाल चली, सूरत की जिस अदालत ने उन्हें जो सजा दी बह न्याय संगत नहीं सरकार की मर्जी से दिया ..इसके पूर्व भी न्यायाधीशों ने सरकार के पक्ष में निर्णय देकर राज्यसभा व गर्वनरी मिल गई फिर भी हमें न्यायालय पर भरोसा हैं । यह सत्याग्रह काँग्रेस पार्टी गाँव गाँव शहर शहर में जनता के बीच जाकर उन्हें अडानी और मोदी जी के रिश्तों उजागर करेंगे।

Related Articles

Back to top button