मध्य प्रदेशमनोरंजनव्यापार

रायसेन में राजधानी भोपाल की तर्ज पर उत्सव मेला शनिवार से शुरू

रामलीला और कृष्णरास लीला के साथ ही लाफ्टर शो और कवि सम्मेलन भी होगा आयोजित
रिपोर्टर : शिवलाल यादव
रायसेन । राजधानी भोपाल की तर्ज पर रायसेन शहर के दशहरा मैदान में 15 अप्रैल से 8 मई तक रायसेन उत्सव मेला शुरू हो गया है।23 दिन तक चलने वाले उत्सव मेले में राम-कृष्ण लीला और लाफ्टर शो के साथ कवि सम्मेलन भी होगा।इसका आयोजन प्रतिदिन शाम सात से रात 11 बजे तक होगा। आयोजन समिति के अध्यक्ष लोकेंद्र सिंह बबलू ठाकुर के मुताबिक ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद शहर के बच्चे और रहवासियों को बाहर घूमने जाना होता है। इसको देखते हुए उन्हें शहर में मनोरंजन के अवसर उपलब्ध कराए जा रहे हैं। मेले में हर आयु वर्ग के लिए कुछ न कुछ खास जरूर रहेगा।
रायसेन शहर में पहली बार लगाए जा रहे उत्सव मेले में बड़ी संख्या में आकर्षक झूले लगेंगे और फूड जोन भी होगा। इसमें कई प्रकार के स्वादिष्ट व्यंजन भी लुत्फ भी लोग उठा सकेंगे। आयोजन स्थल पर दुकानें लगाने की तैयारियां भी शुरु हो गईं है। बताया जाता है कि मेले में स्थानीय दुकानदारों को प्राथमिकता दी जा रही है। इससे वे भी मेले में व्यापार कर पाएं।
गौरतलब है कि शहर में श्रीरामलीला के दौरान ही करीब 15 दिन तक ही इससे पहले हर साल मेला लगता आया है। रामलीला के साथ ही शहर सहित आसपास के क्षेत्रों से आए लोग झूलों के आनंद लेकर खूब खरीददारी भी करते हैं। यह आयोजन शहर के श्रीरामलीला परिसर में रखा जाता है।
मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री को करेंगे आमंत्रित……
रायसेन मेला उत्सव मेला समिति अध्यक्ष बब्लू ठाकुर ने बताया कि रायसेन के उत्सव मेला में विकास का गौरव दिवस मनाया जाएगा।इसके लिए आयोजन समिति भाजपा नेता पदाधिकारी प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी को आमंत्रित करने भोपाल जाएंगे।

Related Articles

Back to top button