कृषिमध्य प्रदेश

जेरा मध्यम सिंचाई परियोजना को लेकर किसानों ने जिला पंचायत अध्यक्ष को सौंपा ज्ञापन

रिपोर्टर : कुलदीप चौरसिया
जैसीनगर । जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत बैठक में शामिल होने जैसीनगर पहुंचे थे जहां भारतीय किसान श्रमिक जनशक्ति यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष संदीप ठाकुर नेतृत्व में किसानों ने जेरा मध्यम सिंचाई परियोजना को लेकर जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत को ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन में बताया कि जेरा मध्यम सिंचाई परियोजना पहले 171 करोड़ की लागत की थी लेकिन मध्य प्रदेश जनसंपर्क विभाग द्वारा बीते दिन जारी सूची में जेरा मध्यम सिंचाई परियोजना की लागत 102 करोड रुपए दर्शाई गई है जो कम है किसानों ने पूर्व की लागत अनुसार परियोजना स्वीकृत करने की मांग की है, साथ ही आदिवासी बाहुल्य के 8 गांवों को भी इस परियोजना में शामिल करने व डूब क्षेत्र में आने वाले किसानों की भूमि के लिए केंद्र सरकार के अनुसार 4 गुना मुआवजा राशि देने की मांग की है।
जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत ने बताया कि राशि कम नहीं हुई है वह 2 पार्ट में हो जाता है। सेक्शन के बाद में टेंडर रेट अलग हो जाता है। टेंडर में कास्ट, कीमत और मुआवजे की राशि रहती है। और जब ठेकेदार का वर्क ऑर्डर होता है तो मुआवजा तो बांटेगा कलेक्टर। काम 102 करोड़ रुपए का और 68 करोड़ का मुआवजा है। इसलिए राशि में कोई कमी नहीं है और इसमें जो भी गुंजाइश होगी इसको और बढ़ाएंगे।

Related Articles

Back to top button