धार्मिक

श्री रामनवमी पर निकली राम रूप की शोभायात्रा

सिलवानी । हर वर्ष की इस वर्ष भी श्रीराम नवमीं पर गाजे-बाजे के साथ बुधवार को भव्य शोभायात्रा निकाली गई। जगह-जगह भक्तों ने शोभायात्रा का स्वागत किया। शोभायात्रा में शामिल झांकियों की एक झलक पाने के लिए नगर की सड़कों पर भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी। शोभायात्रा में शामिल मनोहारी झांकियों ने भक्तों को मंत्रमुग्ध कर दिया। हिंदू उत्सव समिति सिलवानी के तत्वावधान में
शोभायात्रा प्राचीन श्रीराम मंदिर से प्रारंभ हुई, जो बाजार के मुख्य मार्गों से होती हुई श्री अनगढ़ हनुमान मंदिर बजरंग चौराहा पहुंची। शोभायात्रा में सबसे आगे हनुमानजी की धर्म ध्वज लेकर घुड़सवार चल रहे थे। इसके पीछे डीजे बैंड और झांकी चल रही थी। इसके साथ ही शोभायात्रा में श्री राम भगवान का भव्य रूप की झांकी, श्री राम दरबार की झांकी सहित अन्य झांकियां शामिल रही। शोभायात्रा में शामिल श्रद्धालुओं की टोलियां धार्मिक गीतों पर नृत्य करते चल रही थी। जगह-जगह भक्तों ने आरती उतारकर व पुष्प वर्षा करके शोभायात्रा का स्वागत किया। इसके साथ ही शोभायात्रा में शामिल श्रद्धालुओं सीता-राम, राधे-श्याम का संकीर्तन किया।
कार्यक्रम में पूर्व विधायक ठाकुर रामपाल सिंह राजपूत, नगर परिषद अध्यक्ष रेशु विभोर नायक, भाजपा नेता विभोर नायक, जन भागीदारी समिति अध्यक्ष श्याम साहू, मुकेश राय, हिंदू उत्सव समिति के अध्यक्ष राजीव सोनी रानू, रघुवंशी समाज के ब्लॉक अध्यक्ष राममोहन रघुवंशी, देवराज रघुवंशी, मोहन साहू, प्रदीप कुशवाहा, सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने शोभा यात्रा का स्वागत किया।

Related Articles

Back to top button