मध्य प्रदेश

जेल में कैदी की संदिग्ध मौत, परिजनों ने थाने के समीप शव रखकर नारेवाजी कर जांच की मांग

ब्यूरो चीफ : मनीष श्रीवास
कटनी । अवैध शराब के एक मामले में 4 मई को जेल गए झर्रा टिकुरिया निवासी कैदी राकेश उर्फ रक्कू भारती की कटनी जिला जेल में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत होने के बाद परिजनों में आक्रोश है। रक्कू की मौत को परिजन अस्वाभाविक बताते हुए उससे जेल में मारपीट किए जाने का आरोप लगा रहे हैं। शव परीक्षण के उपरांत परिजनों ने मृतक के पार्थिव शरीर को इसके घर के समीप सड़क पर रख कर नारेबाजी करते हुए जांच की मांग की।
रंगनाथ पुलिस के द्वारा विगत तीन एवं चार मई की दरम्यानी रात को भारत चौक झर्रा टिकुरिया निवासी 38 वर्षीय राकेश उर्फ रक्कू पिता मंगीलाल भारती को 350 पाव अवैध देशी शराब सहित पकड़ा गया था, जिसके बाद उसे न्यायालय के आदेश पर कटनी जेल में दाखिल कराया गया था। कटनी जिला जेल के बैरक नंबर एक में उसे रखा गया था। बताया जाता है कि आज 7 मई के तड़के जेल के कर्मचारी रक्कू को अचेत अवस्था में लेकर शासकीय जिला अस्पताल पहुंचे थे जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
रक्कू की मौत को लेकर परिजनों ने आरोप लगाते हुए कहा कि मुलाकात करने गए परिवार के सदस्यों से रक्कू ने जेल के अंदर मारपीट किए जाने की बात बताई थी। वह पूरी तरह से स्वस्थ था जेल के अंदर ही उसके साथ कुछ ऐसी घटना हुई है जिसके कारण उसकी मौत हो गई उन्होंने जेल के अंदर रक्कू को यातनाएं दिए जाने का आरोप लगाते हुए मौत के वास्तविक कारण का पता लगाने के लिए जांच कराने की मांग की है।

Related Articles

Back to top button