क्राइम

फर्जी पत्रकारो ने डाक्टर से जबरन वसूले रुपए, एक युवती सहित 6 पर FIR

युवती को बताते थे BMO1
सागर । सागर में शाहगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम तारपोह में पत्रकार बनकर अप्रशिक्षित डॉक्टर्स को धमकाने और कार्रवाई का डर दिखाकर रुपए वसूलने वाले 6 लोगों के खिलाफ पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया है। आरोपी अपने साथ रहने वाली युवती को बीएमओ बताते थे। पुलिस मामले में जांच कर रही है। फर्जी पत्रकार कार से अप्रशिक्षित डाक्टरों से वसूली करते थे।
पुलिस के अनुसार फरियादी असिम पिता आशुतोष मित्र उम्र 38 साल निवासी तारपोह ने थाने आकर शिकायत की। शिकायत में बताया कि ग्राम तारपोह में रहकर प्राथमिक उपचार जैसे बेंडेज, पट्टी आदि का कार्य करता हूं। 23 मार्च की शाम करीब 6 बजे कार क्रमांक MP15 CC 4300 से पांच लोग मेरे दवाखाने पर आए। उन्होंने खुद को पत्रकार बताते हुए अपने नाम मनोज साहू, चंद्रभान पटेल, नरेंद्र चौरसिया, कमलेश साहू और महेंद्र साहू होना बताया। जिसके बाद वे मुझसे डॉक्टरी की डिग्री पूछने लगे। मैंने कहा कि मैं यहां ग्रामीणों का प्राथमिक उपचार करता हूं। इस पर वह डिग्री मांगकर मुझे ब्लैकमेल करने लगे। पैसों की मांग की। इसी दौरान उन्होंने एक महिला को बुलाया। महिला आई और बोली कि वह बीएमओ है। उसने अपना नाम राधिका सूर्यवंशी बताया। उन्होंने कहा कि डिग्री नहीं दिखाई तो जेल भेज देंगे। 10 हजार रुपए की मांग की।
रुपए नहीं देने पर जेल भेजने की देते थे धमकी
पीड़ित ने बताया कि मैंने रुपए नहीं होने का बोला। इसके बाद वह दो हजार रुपए ले गए। शेष रुपए बाद में देने का बोला। बाद में मुझे पता चला कि बराज और शाहगढ़ के अन्य लोगों से भी उक्त आरोपी डरा-धमकाकर रुपए वसूलकर ले गए हैं। इसी बीच वह पांच व्यक्ति शाहगढ़ में डडी पाल के दवाखाने पर पहुंचे। कार्रवाई का डर दिखाकर रुपयों की मांग की। सूचना मिलते ही सभी लोग मौके पर पहुंचे और शाहगढ़ के पत्रकारों को सूचना दी। जिसके बाद उक्त लोगों को पकड़ा और पुलिस के हवाले कर दिया। मामले की शिकायत पर शाहगढ़ थाना पुलिस ने मनोज साहू, चंद्रभान पटेल, नरेंद्र चौरसिया, कमलेश साहू, महेंद्र साहू और राधिका सूर्यवंशी के खिलाफ धारा 384 के तहत प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया है।

  1. ↩︎

Related Articles

Back to top button