मध्य प्रदेश

क्या सिहोरा जिला बन गया ? बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के बैनर से शहर में रही चर्चा

रिपोर्टर : सतीश चौरसिया
उमरियापान l सिहोरा में मंगलवार को आयोजित बजरंग दल के पद संचलन के समापन स्थल पर हुई सभा मे लगे बैनर में सिहोरा को जिला संबोधित किया गया, यही नही सभा के संचालक और वक्ताओं ने भी अनेकों बार सिहोरा को जिला सम्बोधित किया। बैनर और संबोधन में जिला जिला सुनकर वहाँ मौजूद आमजनों में चर्चा होने लगी कि क्या सिहोरा जिला बन गया।सिहोरा विधायक नंदनी मरावी और तमाम भाजपाई की इस दौरान सभा मे मौजूदगी ने इस चर्चा को और हवा दे दी।
जब इस संबंध में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के वहाँ मौजूद पदाधिकारियों से जानकारी चाही गई तो उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का सिहोरा में सिहोरा जिला कार्यालय अस्तित्व में है और जिला स्तरीय पदाधिकारी भी है।इसी कारण संलग्न सभी इकाइयों के लिए सिहोरा जिला इकाई ही है l
विदित हो कि सिहोरा को जिला बनाने की मांग को लेकर सिहोरा में विगत एक वर्ष से भी अधिक समय से आंदोलन चल रहा है जिससे भाजपा ने अपनी दूरी बनाई हुई है। ऐसे में यह बात चर्चा का विषय बन गई कि जब राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ, विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल की सिहोरा जिला इकाई है तो भाजपा ने क्यों 2003 में जिला बन चुके सिहोरा को आज तक अस्तित्व में नही लाया है।

Related Articles

Back to top button