मध्य प्रदेश

जिले में स्कूल चलें हम अभियान प्रारंभ, खिल उठे छात्र छात्रों के चेहरे

ब्यूरो चीफ : मनीष श्रीवास
जबलपुर । राज्य शासन के स्कूल शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार तीन दिनों का स्कूल चलें हम अभियान आज सोमवार से जबलपुर जिले में भी प्रारम्भ हुआ । स्कूल चलें हम अभियान की प्रदेश व्यापी शुरुआत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शाजापुर जिले के ग्राम गुलाना में आयोजित कार्यक्रम से की । राज्य स्तर के इस कार्यक्रम का जिले की सभी शालाओं में सीधा प्रसारण किया गया ।
स्कूल चलें अभियान के अंतर्गत पंडित लज्जाशंकर झा उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मॉडल स्कूल में आयोजित “भविष्य से भेंट” कार्यक्रम में मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद के उपाध्यक्ष डॉ जीतेन्द्र जामदार ने बच्चों को सफलता के मंत्र बताये तथा अपने अनुभव साझा किये । भविष्य से भेंट कार्यक्रम लगातार 17, 18 एवं 19 जुलाई तक चलेगा । इस दौरान जन प्रतिनिधि, अधिकारी, समाज के प्रतिष्ठित, प्रबुद्ध एवं सम्मानित नागरिक शालाओं में जाकर बच्चों से भेंट करेंगे तथा उन्हें अपनी सफलता का राज बतायेंगे । स्कूल चलें हम अभियान के पहले दिन आज जबलपुर जिले की शासकीय शालाओं में प्रथम एवं द्वितीय श्रेणी के अधिकारी भी एक पीरियड अध्यापन करेंगे तथा विद्यार्थियों को बेहतर भविष्य गढ़ने के लिये प्रेरित करेंगे । स्कूल चलें अभियान में आज सभी शासकीय शालाओं में पालक शिक्षक संघ की बैठकें भी होंगी तथा बच्चों को विशेष भोजन परोसा जायेगा ।
कन्या शाला करौंदी में भविष्य से भेंट कार्यक्रम में शामिल हुये विधायक अशोक रोहाणी.
इस अवसर पर जबलपुर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आव्हान पर आज सोमवार से शुरू हुये तीन दिनों के स्कूल चलें हम अभियान के अंतर्गत विधायक अशोक रोहाणी शासकीय कन्या शाला करौंदी ग्राम रांझी में आयोजित भविष्य से भेंट कार्यक्रम में शामिल हुये । विधायक अशोक रोहाणी ने शाला की छात्राओं से अपने अनुभव साझा किये तथा माता पिता की आज्ञा मानने, प्रतिदिन स्कूल आने एवं बेहतर भविष्य के लिये कड़ी मेहनत करने प्रेरित किया । इस अवसर पर शाजापुर जिले के गुलाना में आयोजित स्कूल चलें हम अभियान के प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के संबोधन का सीधा प्रसारण भी किया गया ।

Related Articles

Back to top button