मध्य प्रदेशराजनीति

अतः दूसरी सूची में भोजपुर से राजकुमार पटेल पर लगी मोहर भाजपा संभवतः कल तक घोषित करेंगी

रिपोर्टर : विनोद साहू
बाड़ी । मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में वोटों की उल्टी गिनती शुरु हो चुकी लेकिन राजनीतिक दल जीताउ उम्मीदवार की खोज में अभी लगे लोगों और समर्थकों के मन को टटोल ही रहे हैं ।
भोजपुर में काँग्रेस ने राजकुमार पटेल पर जताया भरोसा।
भोजपुर विधानसभा बड़े पटवा ने पाँव पाँव नापकर इसे भाजपा के लिए अजेय किले के रुप में स्थापित कर अपने दत्तकपुत्र सुरेंद्र पटवा के लिए आरक्षित कर दिया। परिणामस्वरूप सुरेन्द्र पटवा एक चुनाव हारकर तीन चुनाव आसानी से जीतकर रिकॉर्ड बना चुके, लेकिन बह पटवा जी की विरासत को कायम रखने में इस बार बिफल साबित हो रहे हैं। गहन मंथन के बाद काँग्रेस कमेटी ने हर पहलू पर विचार कर आज सुबह राजकुमार पटेल को हरी झंडी देकर भोजपुर भेज दिया।
पटवा की कमजोरी बनी मुसीबत।
भाजपा केडरबेस पार्टी होने के बावजूद सबसे अधिक मजबूत उसका मंडल अध्यक्ष होता हैं . भाजपा में मंडल अध्यक्ष के बिना कोई सरकारी या राजनीति पत्ता तक नहीं हिलता .लिहाजा तीन जीत के बाद भी सुरेन्द्र पटवा जनता से उतनी ही दूर रहे जितने बड़े पटवा जनता के करीब थे । सुरेंद्र पटवा पर क्षेत्र के कार्यकर्ताओं और जनता में इतना रोष नहीं दिखाई दिया जो इस बार नजर आ रहा हैं। भाजपा के हर सर्वे ने सुरेन्द्र पटवा को नकार दिया नतीजतन अजेय किले के लिए भाजपा अभी तक उम्मीदवार घोषित नहीं सकी ।
राजकुमार पटेल के लिए भी चुनौती कम नहीं ।
काँग्रेस पार्टी इतनी हारों के बावजूद छत्रपता से मुक्त होती नजर नहीं आ रही। एक महीने से आधा दर्जन उम्मीदवार गाँव गाँव जाकर काँग्रेस के पक्ष में मतदाताओं में अलख जगा रहे थे । अब उम्मीदवार घोषित हो गया अगर अभी भी काँग्रेस छत्रप नेताओं को एकजुटता में नहीं बाँध पाई तो राजकुमार पटेल के लिए यह राह आसान नहीं जितनी ऊपरी तौर पर नजर आ रही हैं ।

Related Articles

Back to top button