मध्य प्रदेश

लाखों के विकास कार्यों की राशि का दुरुपयोग, कांग्रेस पार्षदों ने नपा अध्यक्ष पति के खिलाफ खोला मोर्चा

कलेक्टर को ज्ञापन सौंप कर उठाई जांच की मांग
रिपोर्टर : शिवलाल यादव
रायसेन। रायसेन नगर पालिका परिषद की सियासत एक बार फिर गर्म गई है।
रायसेन शहर के विकास कार्यों और सौंदर्यीकरण के कार्यों के नाम पर आई लाखों रुपए की राशि का दुरुपयोग किस तरह किया जा रहा है। इसकी एक ताजा बानगी हाल ही में सामने आई है । कांग्रेस पार्षद और भाजपा के पार्षदों ने इस बार एकजुट होकर नगर पालिका में नेता प्रतिपक्ष व वार्ड 6 के कांग्रेस पार्षद प्रभात चावला के नेतृत्व में कांग्रेस भाजपा पार्षदों ने मोर्चा खोल दिया है । दोपहर कांग्रेसी भाजपा पार्षदों ने कलेक्टर अरविंद दुबे को एक ज्ञापन सौंप कर लाखों रुपए की हेराफेरी और नपाध्यक्ष प्रतिनिधि की मनमानी रोकने मामले की जांच की मांग उठाई है।जांच की मांग करने वालों में वार्ड 9 के निर्दलीय पार्षद योगिता राहुल परमार, वार्ड 10 की प्रीति अखलेश सोनी, वार्ड 17 की अजीजा बी, वार्ड 15 की निर्दलीय पार्षद पार्षद यशवंती भीम सिंह बघेल, वार्ड 16 के निर्दलीय पार्षद आरिफ हुसैन , वार्ड 5 से कांग्रेस पार्षद किरन राजकिशोर सोनी, रवि यादव, दीपक थोरात, गोवर्धन सेहरिया आदि शामिल हैं।
यह लिखा है ज्ञापन में……
नगर पालिका में नेता प्रतिपक्ष प्रभात चावला ने कांग्रेस- भाजपा पार्षदों के साथ मोर्चा खोलते हुए चार सूत्रीय मांगों को लेकर कलेक्टर दुबे को ज्ञापन सौंपा है ।जिसमें बताया गया है कि नगर पालिका अध्यक्ष के पति बैठकों सहित विकास कार्यों में नियम विरुद्ध हिस्सा ले रहे हैं ।इतना ही नहीं वह खुद को विधायक प्रतिनिधि बताते हुए नियमों के विरुद्ध विकास कार्य और सौंदर्य करण के नाम से आई लाखों रुपये की राशि मनमानी पूर्वक गायब कर रहे हैं ।कोई भी विकास कार्य और अन्य कार्य अगर कराने होते है तो वह पार्षदों की राय लेना भी मुनासिब नहीं समझते । नगर पालिका परिषद की पीआईसी की बैठक में जानबूझकर मीडिया को दूर रखा जाता है ।ताकि वह पोल ना खोल दें। वही विपक्ष के पार्षदों की बगैर राय मशविरा के सीधा हस्तक्षेप करते हुए अनाधिकृत रूप से मनमानी पूर्ण कार्य करने में जुटे हुए हैं। नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि शहर के विभिन्न वार्डों में भेदभाव रवैया अपनाते हुए मनमानी पूर्ण तरीके से विकास कार्य करवा रहे हैं ।कांग्रेस भाजपा पार्षद यदि लिखित रूप से आवेदन देकर सड़क, पाइप लाइन विस्तार, भवन निर्माण की मांग करते हैं तो उसे सर्वे रिपोर्ट के बहाने फेल कर दिया जाता है। कलेक्टर साहब को ज्ञापन देकर तमाम समस्याओं से अवगत भी पहले कराया जा चुका है । पहले भी इस तरह के ज्ञापन देकर नपा अध्यक्ष के प्रतिनिधि के हस्तक्षेप को रोकने की मांग की गई है । लेकिन बाद में उनकी मांग को अनसुना कर दिया गया ।चाहे महामाया चौक और सागर भोपाल तिराहे कि पर एलईडी लगभग 14 लाख रुपए की खरीदी करके लगाई गई है ।इसके अलावा सांची रोड और सागर रोड पर सौंदर्यकरण के नाम से लाइट डेकोरेशन किया गया है ।
जिसमें कांग्रेस भाजपा और निर्दलीय पार्षदों को जरा सा भी विश्वास में नहीं लिया गया ।वही नोटसीट और केसबुक में भी लाखों की हेराफेरी का खेल सरेआम खेला जा रहा है ।इतना ही नहीं सागर भोपाल चौराहे पर 14 लाख रुपए की लागत से राष्ट्रीय तिरंगा और पोल को लगाया गया है ।तमाम विकास कार्यों और सौंदर्यकरण के लाखों की राशि का दुरुपयोग किया जा रहा है

Related Articles

Back to top button