मध्य प्रदेशमनोरंजनव्यापार

स्कूल के बच्चों ने लगाए व्यंजनों के स्टाल, पालकों ने मेले में पहुंचकर बच्चो का उत्साह वर्धन किया

मनिका शर्मा के आइक्रीम पार्लर पर सर्वाधिक 5000 की बिक्री
70 बच्चों ने विविध स्टाल लगाए, लगभग 30 हजार का किया व्यवसाय

सिलवानी । शनिवार को नगर की अग्रणी शैक्षणिक संस्था शेमफोर्ड स्कूल में बाल मेला आयोजित किया गया। इसमें बच्चों ने अपने स्टाल पर स्वादिष्ट व्यंजनों के साथ, स्टेशनरी, क्राकरी और खेल कूद की सामग्री के 70 स्टाल लगाएं। लगभग चार घंटे चले इस मेले में पालकों ने अपनी सहभागिता निभाकर बच्चों का उत्साह वर्धन किया। इस दौरान बच्चों ने लगभग 30 हजार रुपए से अधिक का व्यवसाय किया।
कार्यक्रम के प्रारंभ में मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर मेले का शुभारंभ किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि दिनेश चौरसिया ने कहा कि बाल मेले के उद्देश्य कई हैं। इसमें बच्चों को मनोरंजन के साथ ही व्यवसाय का तरीका भी याद होता है। क्योंकि इसकी जानकारी हर बच्चे को होना जरूरी है। कक्षा एलकेजी से 8वीं तक के बालक व बालिकाओं ने कई प्रकार के व्यंजन बनाए। सभी पालकों व आमजनों ने व्यंजनों का आनंद लिया। बाल मेले के समय विद्यालय का समस्त स्टाफ उपस्थित होकर सहयोग प्रदान किया।
बाल मेला प्रभारी सत्यपाल केवट ने बताया कि फरवरी माह को रिक्रिएशनल मंथ के रूप में मनाया जा रहा है जिसमें 12 एवं 13 फरवरी को खेलों का आयोजन किया गया जिसमें क्रिकेट, कबड्डी एवं विभिन्न प्रकार की दौड़ प्रतियोगिताएं प्रमुख रूप से शामिल रहीं। 14 फरवरी के सभी कार्यक्रमों की शुरुआत बसंत पंचमी उत्सव के साथ हुई उसके बाद रन फॉर एजुकेशन जागरूकता रैली का आयोजन किया गया एवं मातृ पितृ पूजन एवं सम्मान का कार्यक्रम आयोजित किया गया। रिक्रिएशनल मंथ के अंतर्गत 15, 16 फरवरी को एकेडमिक एक्टिविटी एवं 17 फरवरी को बाल मेला का आयोजन किया गया एवं रिक्रिएशनल मंथ का समापन 23 फरवरी को वार्षिकोत्सव के साथ किया जायेगा।

Related Articles

Back to top button