खेल

सांसद क्रिकेट ट्रॉफी पर एचएम इलेवन टीम बाड़ी ने जमाया कब्जा, उपविजेता बनीं बुधनी इलेवन

रिपोर्टर : शिवलाल यादव
रायसेन। रायसेन शहर के खेल स्टेडियम में चल रहे सांसद क्रिकेट ट्रॉफी टूर्नामेंट में आखिरकार फाइनल मैच में एचएम इलेवन बाड़ी क्लब टीम ने ट्रॉफी पर कब्जा जमाने में कामयाबी हासिल की । जबकि उपविजेता टीम बनी बुदनी इलेवन क्रिकेट टीम।
सांसद क्रिकेट ट्रॉफी में विदिशा संसदीय क्षेत्र की करीब 32 क्रिकेट टीमों ने हिस्सा लिया फाइनल मैच का महा मुकाबला एचएम क्रिकेट क्लब बाड़ी और बुधनी इलेवन क्रिकेट टीम के बीच खेला गया । यह फाइनल मैच 10 ओवरों का खेला गया जबकि और सभी मैच 8-8 ओवरों के खेले गए थे।
क्रिकेट ट्रॉफी समापन के मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री रामपालसिंह राजपूत रहे जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व मंत्री एवं सांची विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉ प्रभुराम चौधरी उपस्थित रहे। विदिशा के सांसद रमाकांत भार्गव, भाजपा के जिला अध्यक्ष राकेश शर्मा, भाजपा के जिला रायसेन संगठन प्रभारी सुधीर अग्रवाल, राकेश तोमर, विष्णु रावत, जमुना सेन, कृष्णकांत आचार्य, बृजेश चतुर्वेदी, भूपेंद्र वर्मा, विजय सिंह राठौर, वीर सिंह पटेल खेल प्रकोष्ठ के संयोजक मयंक चतुर्वेदी विशेष रूप से उपस्थित रहे।
10 ओवरों के इस फाइनल मैच में पहले टॉस जीतकर एकता क्लब बड़ी को बल्ले बल्लेबाजी करने के लिए न्योता दिया जिसके जवाब में 10 ओवर में बुधनी 11 क्रिकेट टीम ने शानदार 102 रन बनाए इसके जबावी पारी खेलते हुए एचएम एकता क्रिकेट क्लब बाड़ी ने दसवें विकेट पर यह कश्मकश भरा फाइनल मैच का महामुकाबला जीत लिया। इस फाइनल मैच में खास बात यह रही कि जब भी बल्लेबाज चौके छक्के लगाता था तो ढोल नगाड़े जोरदार तरीके से बजते और जब विकेट गिरता बॉलर द्वारा तो भी दर्शकों की तालियां और ढोल नगाड़ों की गूंज से क्रिकेट ट्रॉफी में समा बंध जाता। एचएम एकता क्लब बाड़ी की ओर से दो ओवर में 26 रन और 3 विकेट झटकने वाले खिलाड़ी आनंद शर्मा को फाइनल मैच में मेन ऑफ द मैच चुना गया।जबकि बुदनी इलेवन की क्रिकेट टीम के राहुल मीणा मैन ऑफ द मैच चुने गए ।मैच में उन्होंने उन्होंने 31 बॉल में शानदार तरीके से 46 रन बनाएं। तीसरे और चौथे नंबर के मुकाबले में धमाका क्रिकेट क्लब विदिशा और यंग बॉयज क्लब रायसेन के बीच मैच खेला गया जिसमें धमाका क्रिकेट क्लब विदिशा की टीम विजयी रही।
मंचासीन अतिथियों द्वारा विजेता टीम एचएम क्रिकेट टीम को 1 लाख 51 हजार रुपये का चेक और बड़ी ट्राफी प्रदान की गई।उप विजेता टीम बुदनी इलेवन को 75 हजार रुपये का चैक ट्राफी दी गई।तीसरे नंबर पर आई धमाका क्रिकेट क्लब विदिशा की टीम को 41 हजार रुपये का चैक और ट्राफी चौथे नंबर पर यंग बॉयज क्लब रायसेन की टीम को 21 हजार रुपये का चैक ट्राफी प्रदान की गई।
विदिशा सांसद रमाकांत भार्गव ने कहा कि इस सांसद ट्रॉफी का उद्देश्य पीएम मोदी जी के आह्वान पर किया गया है।नया भारत खेलों में आगे बढ़ाना है खेलों में भारत की साख निरंतर आगे बढ़ रही है। इसी संदर्भ में खिलाड़ियों को खेलों की भरपूर सुविधा देने की बात भी कही गई है ।वहीं ग्रामीण अंचलों के खिलाड़ी सुविधाओं से लबरेज रहे। इसलिए प्रदेश की डॉ मोहन सरकार भी उन्हें सुविधाएं संसाधन सुविधा उपलब्ध कराने का काम कर रही हैं ।ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिभा खेलें वह अपने खेल में अच्छे खेल का प्रदर्शन करते रहे। खेलो इंडिया गेम्स की शुरुआत मोदी जी की ही देन है।
लोकसभा संयोजक रामपाल सिंह राजपूत ने कहा कि खेलों की दुनिया में भारत देश निरंतर तरक्की करें और खिलाड़ियों में देशभक्ति का जज्बा पैदा हो ।एक राष्ट्र सर्वश्रेष्ठ भारत मोदी के सपनों का भारत उनके नेतृत्व में आगे बढ़ता रहेगा।
भाजपा जिला अध्यक्ष राकेश शर्मा ने कहा कि खिलाड़ियों को हमेशा अनुशासन और टीम भावना के साथ खेल खेलना चाहिए ।उन्होंने कहा कि सांसद रमाकांत भार्गव क्रिकेट ट्रॉफी बधाई के पात्र हैं। उन्होंने आयोजन समिति को भी बधाई दी।

Related Articles

Back to top button