क्राइम

कार एक्सीडेंट में मुखिया की मौत, परिजनों को 65 लाख रु. क्षतिपूर्ति राशि दिलाने का अवार्ड पारित

रिपोर्टर : राजकुमार रघुवंशी
रायसेन । मोटर दुर्घटना दावा अधिकरण रायसेन के सदस्य अनिल कुमार सोहाने ने कार एक्सीडेंट से घर के मुखिया सत्यकुमार कुशवाहा की मौत होने पर मृतक की पत्नी सरिता कुशवाहा और बच्चे नैतिक कुशवाहा के लिए 65 लाख एक हजार 250 रुपए की क्षतिपूर्ति राशि दिलाने का अवार्ड पारित किया है। मृतक की पत्नी और बेटे के माध्यम से क्षतिपूर्ति राशि दिलाने के लिए प्रकरण सदस्य मोटर दुर्घटना दावा अधिकरण रायसेन के समक्ष प्रस्तुत किया गया था।
ज्ञातव्य है कि 21 जनवरी 2023 को फोटोकॉपी एवं टाइपिंग सेंटर का संचालन करने वाले सत्यकुमार कुशवाहा अपने पुत्र नैतिक कुशवाहा को मोटर साइकिल पर पीछे बैठाकर ड्रीम इंडिया स्कूल से घर गोपालपुर आ रहे थे। इसी दौरान प्रहलाद बघेल की आटा चक्की के सामने सांची रोड से आने वाली सफेद ब्रेजा कार के चालक ने पीछे से टक्कर मारी दी थी, जिससे सत्यकुमार कुशवाहा को आई चोटों के कारण उनकी मृत्यु हो गई और नैतिक कुशवाहा को सिर एवं पैरों में चोटें आई थी।
उक्त प्रकरण सदस्य मोटर दुर्घटना दावा अधिकरण रायसेन के समक्ष प्रस्तुत हुआ। जिसके गुण-दोषों पर विचार करते हुए अनिल कुमार सोहाने सदस्य मोटर दुर्घटना दावा अधिकरण रायसेन द्वारा आवेदकगण का क्लेम दावा आंशिक रूप से स्वीकार करते हुए दुर्घटना में मृतक सत्यकुमार उर्फ राजू कुशवाहा की हुई मृत्यु की क्षतिपूर्ति के रूप में 65 लाख 1250 रुपए की राशि दावा प्रस्तुति घटना दिनांक से दिलाने और 6 प्रतिशत वार्षिक ब्याज सहित अदा करने का अवार्ड पारित किया।

Related Articles

Back to top button