खेलपर्यावरणमध्य प्रदेश

अग्नि सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम के तहत क्रिकेट मैच आयोजित

वन परिक्षेत्र द्वारा महागवां टप्पा में आयोजित किया कार्यक्रम
ब्यूरो चीफ : शब्बीर अहमद
बेगमगंज । सामान्य वन मण्डल रायसेन के वन परिक्षेत्र बेगमगंज के अंतर्गत अग्नि सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम में ग्रामीणों को वनो एवं वन्य प्राणियों के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से क्रिकेट लीग का आयोजन ग्राम महगवां टप्पा में किया गया जिसमें ग्राम वन समिति महगवां टप्पा तथा वन सुरक्षा समिति सुनहरा भैसवाई के मध्य क्रिकेट मैच खेला गया जिसमें सुनहरा- भैंसबाई द्वारा पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 10 ओवर में 130 का लक्ष्य रखा जिसका पीछा करते हुए महगवां टप्पा टीम 10 ओवर में 87 रन ही बना पाई और 43 रन से मैच हार गई ।
कार्यक्रम के समापन में मुख्य अतिथि एसडीम सौरभ मिश्रा, नायब तहसीलदार दिलीप कुमार द्विवेदी एवं वन परिक्षेत्र अधिकारी अरविंद अहिरवार ने उपस्थित ग्रामीणों को वनों की सुरक्षा के महत्व पर प्रकाश डाला एवं कार्यक्रम के समापन पर अतिथियों द्वारा विजेता एवं उपविजेता टीम को पुरस्कार से नवाजा गया। खिलाड़ियों को भी वनों को आग लगने से बचाने का अनुरोध किया गया तथा लोगों को अग्नि की सुरक्षा के लिए प्रेरित किया गया ।
कार्यक्रम के सफल आयोजन में मुख्य भूमिका वन विभाग के प्रदीप लोधी, विजय ठाकुर, प्रताप ग्रेवाल, शरद शर्मा, विकास साहू , सद्दाम खान, संजीव शर्मा की रही।

Related Articles

Back to top button