क्राइम

पटवारी पति ने की पत्नी की हत्या, डैम में बोरी में भरकर फेंकी लाश

पत्नी की हत्या के बाद पहुंचा था थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखाने
ब्यूरो चीफ : मनीष श्रीवास
जबलपुर । एमपी के जबलपुर जिले में परिवारिक विवाद के चलते एक पटवारी पति के द्वारा पत्नी की हत्या करने का मामला सामने आया है। इतना ही नही पटवारी ने अपनी पत्नी की हत्या करने के बाद उसकी लाश को बोरे में भरकर सीता खुदरी नवनिर्मित बांध में फेंक दिया। जबलपुर से 50 किलोमीटर दूर थाना कुंडम के ग्राम चौरई में रहने वाला रंजीत मार्को जो एक पटवारी के पद पर पदस्थ हैं। उसने पत्नी से परिवारिक विवाद के चलते अपनी पत्नी सरला मार्को की गला दबाकर हत्या कर दी।
जबलपुर के कुंडम थानातंर्गत ग्राम चौरई में एक पटवारी रंजीत मार्को ने अपनी पत्नी सरला की गला घोंटकर हत्या कर दी। वारदात को 22 अप्रैल की रात को अंजाम दिया गया। इसके बाद आरोपी ने बोरी में अपनी पत्नी की लाश को भरा और सीतापुर डैम में ठिकाने लगाने पहुंच गया, लेकिन किसी कारणवश वह बोरी को झाड़ियों में छिपाकर भाग आया और दूसरे दिन पुलिस थाना पहुंचकर पत्नी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई।
उसके बाद रात में जाकर लाश भरी बोरी को डैम में फेंक दिया। पुलिस ने संदेह होने पर जब कड़ाई से पूछताछ की तो परत दर परत पूरा मामला स्पष्ट हो गया। इसके बाद पुलिस ने आरोपी पति को हिरासत में लेकर उसे न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया।
इस संबंध में कुंडम टीआई अनूप नामदेव ने बताया कि ग्राम चौरई निवासी रंजीत मार्को डिंडौरी शहपुरा में पटवारी के पद पर पदस्थ है। 22 अप्रैल की रात्रि करीब 11 बजे घरेलू बातों को लेकर उसका अपनी पत्नी सरला से विवाद हो गया। इसी दौरान रंजीत मार्को ने गला घोंटकर सरला की हत्या कर दी। इसके बाद आरोपी ने सरला की लाश को एक बोरी में बंद किया और उसे सीतापुर डैम फेंकने ले गया। जहां कुछ आहट होने पर वह बोरी को वहीं छिपाकर घर आ गया। इसके बाद 23 अप्रैल की दोपहर सुनियोजित तरीके से वह थाने पहुंचा और सरला की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई।
टीआई अनूप नामदेव ने बताया कि संदेह होने पर जब आरोपी से कड़ाई से पूछताछ की तो उसने हत्या करना स्वीकार किया। आरोपी ने बताया कि गुमशुदगी दर्ज कराने के बाद वह पुनः सीतापुर डैम के पास पहुंचा। जहां बोरी में छिपाकर रखी गई लाश को ऊपर से डैम में फेंक दिया। जिसके बाद पुलिस ने बीते दिवस एसडीआरएफ टीम की मदद से डैम से बोरी भरी लाश बरामद की। पुलिस ने मामले में हत्या सहित अन्य धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर आरोपी पटवारी रंजीत मार्को को अदालत में पेश किया। जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया।

Related Articles

Back to top button